उत्तराखण्डः हरिद्वार पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला! ज्योति कलश यात्रा सम्मेलन का किया उद्घाटन, बोले- ज्योति से ज्योति जलाकर देश-दुनिया को जगमगाना है

 Uttarakhand: Lok Sabha Speaker Om Birla reached Haridwar! Inaugurated the Jyoti Kalash Yatra conference, said - We have to illuminate the country and the world by lighting the light with light.

हरिद्वार। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला हरिद्वार दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने देव संस्कृति विश्वविद्यालय शांतिकुंज में तीन दिवसीय ज्योति कलश यात्रा सम्मेलन का उद्घाटन किया। इससे पहले यहां पहुंचने पर लोकसभा अध्यक्ष का जोरदार स्वागत किया गया। विवि के प्रतिकुलपति डॉ. चिन्मय पंड्या ने उन्हें राजस्थानी साफा एवं पुष्पगुच्छ भेंट किया। जिसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ने देश की सुरक्षा में अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीर सैनिकों की याद में बने शौर्य दीवार में पुष्पांजलि अर्पित की। इस मौके पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि ज्योति कलश यात्रा निश्चित ही एक बहुत बड़ा कार्य है। कहा कि अखंड ज्योति पूरे देश के अंदर प्रचंड ज्योति की तरह आध्यात्मिक संस्कृति ज्ञान और गुरुदेव के संदेश को जन-जन तक पहुंचाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि ज्योति से ज्योति को जलाकर देश-दुनिया को जगमगाना है। इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि ज्योति कलश यात्रा के माध्यम से जो जन जागरण का कार्य होने जा रहा है. यह निश्चित ही एक बहुत बड़ा कार्य है। अपने मन में एक संकल्प हो कि ज्योति से ज्योति का जलाना है, देश और दुनिया को जगमगाना है। लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि संस्कृति आध्यात्मिक गंगा मां की यह धरती आचार्य श्रीराम शर्मा आचार्य, वंदनी माता, भगवती देवी की यह धरती शांतिकुंज से अखंड ज्योति यात्रा निकाली है। यह अखंड ज्योति यात्रा माता जी के 100 साल होने पर पूरे देश के अंदर प्रचंड ज्योति की तरह आध्यात्मिक संस्कृति ज्ञान और गुरुदेव के संदेश को जन-जन तक पहुंचाएगी।