सियासी संग्रामः राहुल गांधी की सांसदी जाने पर गरमाई सियासत! भाजपा को घेरने के लिए एकजुट हुआ विपक्ष, संसद में ‘ब्लैक ड्रैस प्रोटेस्ट’

Political struggle: Politics heated up after Rahul Gandhi's MP! Opposition unites to surround BJP, 'Black Dress Protest' in Parliament

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म होने के बाद से लगातार सियासत गरमाई हुई है। इस मामले को लेकर विपक्ष एकजुट दिखाई दे रहा है और भाजपा सरकार को घेरने के मूड दिखाई दे रहा है। आज सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत विपक्ष के तमाम सांसद सदन में काले कपड़े पहनकर पहुंचे।

सोनिया गांधी भी काले बॉर्डर की साड़ी पहनकर पहुंचीं। अडानी और राहुल के मुद्दे पर सदन शुरू होते ही जमकर हंगामा हुआ। इसके बाद दोनों सदनों को स्थगित कर दिया गया। माना जा रहा है कि लोकसभा सचिवालय द्वारा राहुल की सदस्यता रद्द करने के फैसले का विरोध जताने के लिए सांसद काले कपड़े पहनकर पहुंचे। राज्यसभा और लोकसभा में कार्यवाही शुरू होते ही अडानी और राहुल के मुद्दे पर हंगामा हुआ। विपक्षी सांसदों ने राहुल पर कार्यवाही के खिलाफ नारेबाजी की।

इसके बाद राज्यसभा 2 बजे तक और लोकसभा 4 बजे तक स्थगित हो गई। इससे पहले कांग्रेस की अध्यक्षता में विपक्षी दलों की बैठक हुई। इसमें कांग्रेस, डीएमके, सपा, जदयू, बीआरएस, सीपीएम, आरजेडी, एनसीपी, सीपीआई, आईयूएमएल, एमडीएमके, केसी, टीएमसी, आरएसपी, आप, जम्मू कश्मीर एनसी, शिवसेना (उद्धव गुट) के सांसद शामिल हुए। बैठक मल्लिकार्जुन खड़गे के संसद में स्थित चैंबर में हुई। इस बैठक में ज्यादातर नेता काले कपड़े पहनकर पहुंचे।