चोरों का दर्दः हल्द्वानी के ऊंचापुल स्थित घर में घुसे! सोना नहीं मिला तो हो गए भावुक, शीशे पर मार्कर से लिखा- ‘चोरी तो करी, पर सोना नहीं मिला...’

Pain of thieves: They entered the house located in Unchapul, Haldwani! When the gold was not found, he became emotional, wrote on the mirror with marker - 'Stole, but did not find the gold...'

हल्द्वानी। उत्तराखण्ड के हल्द्वानी से चोरी का एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां मुखानी थाना क्षेत्र के ऊंचापुल स्थित एक घर में अज्ञात चोरों ने सेंध लगाई और हजारों की नगदी लेकर फुर्र हो गए। हैरानी की बात तो ये है कि वारदात को अंजाम देने आए चोर उस समय भावुक हो गए जब उन्हें घर पर सोने के जेवरात नहीं मिले। घटना को अंजाम देने के बाद चोरों ने ड्रेसिंग टेबल के शीशे पर स्केच पेन से लिखा कि ‘चोरी तो करी, पर सोना नहीं मिला है माफ करना चोरी के लिए...। बताया जा रहा है कि चोर घर से करीब 60 हजार रुपये नकद और चांदी के जेवर ले गए हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। 

ऊंचापुल में लोहरियासाल मल्ला गली नंबर 1 निवासी प्रकाश चंद्र बहुगुणा ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि वह नैनीताल बैंक से सेवानिवृत्त हैं। उसके दो बेटे हैं जो बाहर नौकरी करते हैं। घर पर उनकी पत्नी रहती है। बेटों के छुट्टी आने के बाद वह पूरे परिवार को लेकर बीते 11 अप्रैल को पिथौरागढ़ गए थे। 13 अप्रैल की सुबह उन्हें किसी ने फोन कर घर में चोरी होने की सूचना दी। इसके बाद उन्होंने पड़ोस में रहने वाले अपने रिश्ते के साढू को घर पर भेजा। उन्होंने बताया कि उनके मुख्य गेट का ताला टूटा हुआ था और अंदर पूरा सामान अस्त- व्यस्त था। सभी अलमारियों के दरवाजे खुले थे।

साढू की सूचना पर वह वापस हल्द्वानी पहुंचे। चोरों ने घर को खंगालने के बाद अलमारी और ड्रेसिंग टेबल पर स्केच पेन से लिखा था कि चोरी तो की है पर सोना नहीं मिला माफ करना...। माफ करने वाली बात दो अलमारी में लिखी थी। पीड़ित के अनुसार चोर घर में रखे करीब 60 हजार रुपये की नकदी और कुछ चांदी के जेवर ले गए।