नैनीताल:कुमाऊं मंडल विकास नगर सुखताल पार्किंग और रेस्टोरेंट का अनुबंध निरस्त होने के बाद जमकर हुआ हंगामा!

Nainital: There was a huge uproar after the contract of Kumaon Mandal Vikas Nagar Sukhtal parking and restaurant was cancelled!

नैनीताल 

रिपोर्ट:सुनील बोरा

 

कुमाऊं मंडल विकास निगम की नैनीताल स्थित सुखताल पार्किंग और रेस्टोरेंट का 56 लाख का किराया लीज धारक द्वारा भुगतान नहीं किए जाने पर कुमाऊं मंडल विकास निगम द्वारा अनुबंध निरस्त कर दिया,जिसके बाद कब्जा लेने पहुंचे निगम कर्मियों के साथ ठेकेदार द्वारा अभद्रता करने के दौरान हंगामा हो गया। अनुबंध निरस्त होने के बाद जहां पार्किंग का ताला टूटा मिला तो वही रेस्टोरेंट में भी लीज धारक डटा हुआ रहा।
       मामले में महाप्रबंधक ने बताया कि 2021 में केएमवीएन ने सूखाताल स्थित पार्किंग व रेस्टोरेंट को 15 वर्षों के लिए विजय बहुगुणा को लीज पर दिया था। लीजधारक शुरूआत से ही तय किया गया किराया जमा नहीं करा पाया,जिस कारण पूर्व में उसकी आरसी भी काटी गई थी।कुमाऊं मंडल विकास निगम द्वारा पत्राचार के माध्यम से उससे किराया भरने को कहा गया था।  कई नोटिस देने के बाद शर्त का उल्लंघन करने के चलते कुमाऊं मंडल द्वारा अनुबंध निरस्त कर दिया गया।
        वहीं लीजधारक विजय बहुगुणा का कहना है कि महामारी कोविड और आपदा के दौरान भी निगम उन पर किराया जोड़ता रहा,जिसका मामला आरबीटेशन में गया तो कोर्ट ने यथास्थिति रखने के निर्देश दिए थे, कोर्ट के आदेश को दरकिनार कर निगम द्वारा मनमानी की जा रही है।