नैनीताल:एक तरफ गिरे ओले तो दूसरी तरफ अवैध निर्माणों पर गिरी प्राधिकरण और पालिका की गाज!

Nainital: Illegal constructions demolished in the city! Strict stand of municipality and authority on illegal constructions

सरोवर नगरी नैनीताल में आज जहाँ जमकर ओले गिरे तो वही अवैध निर्माण पर भी जमकर गाज गिरी। एक तरफ शासन के निर्देशानुसार नगर निकाय के अंतर्गत अस्थायी या स्थायी सभी अतिक्रमण को चिन्हित कर पालिका द्वारा कार्यवाही शुरू की गई जिसके तहत मल्लीताल गाड़ी पड़ाव में बनी 3 अवैध दुकानों को हटाया गया।

 

वही दूसरी ओर DDA की टीम ने CRST इंटर कॉलेज के समीप बनी बिल्डर रईस अंसारी के पांच मंजिले भवन के एक हिस्से को ध्वस्त कर दिया।इस बिल्डिंग को हाईकोर्ट के निर्देशों के अनुसार ध्वस्त किया जा रहा है। प्राधिकरण द्वारा बीते वर्ष 12 जुलाई को भवन स्वामी रईस अंसारी को भवन खाली करने का नोटिस जारी किया गया था,जिसके बाद प्राधिकरण की टीम द्वारा पांचवे मंजिल में बने कमरों को ध्वस्त किया था। इस कार्यवाही के बाद प्राधिकरण और अंसारी की गहमा गहमी भी हुई थी और फिर बाद में भवन स्वामी रईस अहमद कोर्ट में अपील करने चले गए। कोर्ट में उन्होंने गलत दस्तावेज पेश किये और कोर्ट ने भवन स्वामी पर मुकदमा दर्ज कर भवन को ध्वस्त करने के निर्देश दे दिए थे।