Awaaz24x7-government

हल्द्वानी:बीती रात चलती गाड़ी में गैंगरेप की घटना निकली फर्जी! छेड़खानी को बताया गैंगरेप,पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठे सवालों पर पुलिस ने ही किया खुलासा

Haldwani: The incident of gang rape in a moving vehicle last night turned out to be fake! Molestation was called gangrape

नैनीताल जिले के हल्द्वानी में बीती रात एक युवती के गैंगरेप की खबर सोशल मीडिया  में जबरदस्त तरीके से वायरल हुई जिसके बाद हल्द्वानी में पुलिस की कार्यशैली पर तमाम सवाल खड़े होने लगे,सुबह तक हर अखबार में सुर्खिया बन चुकी ये खबर सोमवार दोपहर होने तक फर्जी निकली। जी हां हल्द्वानी में  रविवार देर रात चलती कार में युवती के साथ हुए गैंगरेप का मामला पूरी तरह फर्जी निकला है।अब इस पूरे मामले का नैनीताल एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने खुलासा करते हुए घटना को छेड़छाड़ से जुड़ा बताया है। पुलिस ने पूरे मामले में चार आरोपियों के खिलाफ अब गैंगरेप की जगह छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया है।

एसएसपी नैनीताल प्रह्लाद नारायण मीणा ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि हीरानगर थाना क्षेत्र के रहने वाली एक युवती ने रविवार रात पुलिस को दी तहरीर में बताया कि वह देर रात शादी समारोह में गई थी. जहां वापसी के दौरान कार सवार युवकों ने उसके साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया. पूरे मामले में पुलिस ने धारा 363 (अपहरण) और 376 (गैंगरेप) के तहत मामला दर्ज कर जांच पड़ताल की तो पूरा मामला फर्जी निकला। 

एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया पुलिस द्वारा पूरे मामले में सीसीटीवी कैमरे, युवती के बयान और मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर मामला गैंगरेप जैसा सामने नहीं आया, जांच पड़ताल की तो पता चला कि युवती के साथ चार युवकों ने छेड़छाड़ की है, जहां चारों आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनके खिलाफ धारा 354 (छेड़छाड़) और 363 (अपहरण) के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है। इस पूरे मामले में पुलिस ने घटना में प्रयोग की गई बिना नंबर की कार को भी बरामद किया है।

हैरान करने वाली बात ये है कि युवती ने गैंगरेप जैसे संगीन जुर्म की कहानी झूठी क्यों रची थी,?अब खुलासे में छेड़छाड़ की घटना सामने आई है,जिस पर पूरी तरह यकीन कर पाना हर किसी के लिए मुश्किल हो रहा है। कल तक जो गैंगरेप का मामला सोशल मीडिया में सुर्खियों में बना रहा,हाईलाइट होने के बाद पुलिस ने पूरे मामले में कार्रवाई करते हुए जांच पड़ताल की तो मामला गैंग रेप का निकला ही नही। बहरहाल पूरे मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।