उत्तराखंड: केदारनाथ सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी! जंगलों की आग बुझाने में बारिश मददगार,गर्मी से भी मिली राहत 

Uttarakhand: Snowfall in high altitude areas including Kedarnath! Rain is helpful in extinguishing forest fires, relief from heat also

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला और लोगों को गर्मी से राहत मिली। केदारनाथ सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी से निचले इलाकों में ठंड महसूस हुई। पिछले कई दिनों से केदारनाथ में हर दिन हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। साथ ही ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी भी जारी है।

वहीं टिहरी जिले में बीती रात बारिश हुई और सुबह चटक धूप खिली। रात की बारिश जंगलों की आग बुझाने में मददगार साबित हुई। वहीं यमुनोत्री धाम सहित यमुना घाटी में रातभर रुक रुककर आंधी तूफान बारिश के बाद सुबह से मौसम सुहावना हो गया। मौसम विभाग की ओर से उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में आज (मंगलवार) हल्की बारिश होने के आसार हैं। पर्वतीय इलाकों में बारिश हालांकि मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने के साथ तेज गर्जन होने की संभावना है।राजधानी दून के तापमान की बात करें तो जिले का अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री रहने के आसार है।