Awaaz24x7-government

नैनीताल:उत्तराखंड लोक पर्व के अवकाश की बिड़ला स्कूल को नहीं है जानकारी ! सीएम के आदेशों की धज्जियां उड़ाने वाले बिड़ला स्कूल पर एसडीएम ने की सख्त कार्यवाही

Nainital: Birla School is not aware of the holiday of Uttarakhand folk festival! SDM takes strict action against Birla School which flouted CM's orders

नैनीताल ब्यूरो: उत्तराखंड के लोकपर्व इगास बग्वाल पर जहां पूरे राज्य में मुख्यमंत्री धामी ने राजकीय अवकाश घोषित किया हुआ है जिसके तहत राज्य के सभी विद्यालय आज बंद रहे वहीं  दूसरी तरफ नैनीताल के बिड़ला स्कूल के द्वारा सीएम के आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए स्कूल में कक्षाएं संचालित की गई । बिड़ला स्कूल के इगास बग्वाल लोकपर्व पर खुले होने की सूचना जब जिला प्रशासन को मिली तो तत्काल हरकत में आए नैनीताल एसडीएम प्रमोद कुमार ने टीम के साथ बिड़ला स्कूल में छापा मारा जहां स्कूल में कक्षाओं को चलते हुए पाया गया ।

एसडीएम प्रमोद कुमार ने आवाज़ इंडिया से बात की और बताया कि आज इगास पर्व पर सार्वजनिक अवकाश होने के बावजूद नैनीताल के बिड़ला स्कूल के खुले होने की सूचना मिली जिसके बाद उनके नेतृत्व में जिला प्रशासन टीम ने बिड़ला स्कूल में छापा मारा । जहां प्राप्त सूचना सही पाई गई मौके पर स्कूल में कक्षाएँ चल रही थीं, जिसके बाद प्रशासनिक टीम द्वारा स्कूल को बंद करवाया गया, एसडीएम ने आगे बताया कि स्कूल प्रबंधन का कहना था कि इगास पर्व पर अवकाश की सूचना नही थी इसीलिए कक्षाओं का संचालन किया जा रहा था। एसडीएम ने प्रबंधन से कहा कि इस बारे में आपको जानकारी होनी चाहिए थी। एसडीएम ने बताया कि मामले की एक रिपोर्ट मुख्य शिक्षा अधिकारी को भेज दी गयी है। साथ ही स्कूल को चेतावनी भी दी गयी है।

नैनीताल का बिड़ला स्कूल जो पहले से ही मनमानी करने के लिए जाना जाता है   है सूत्रों के अनुसार पहले भी कई बार बिड़ला स्कूल शासन और प्रशासन के आदेशों की धज्जियां उड़ाता हुआ आ रहा है लेकिन इस बार जिला प्रशासन को भनक लग गई और हकीकत प्रशासन के सामने आ गई खास बात ये कि एसडीएम ने जब स्कूल प्रबंधन से पूछा कि सीएम के आदेशों के बावजूद स्कूल कैसे खुला है तो इस पर स्कूल प्रबंधन ने कहा उन्हें इस मामले में कोई सूचना नहीं प्राप्त हुई थी इसलिए स्कूल में पढ़ाई चल रही थी ।

उत्तराखंड का इगास बग्वाल दीवाली के ठीक 11 दिन बाद पूरे उत्तराखंड में मनाया जाता है ये दूसरा मौका है जब सीएम धामी ने इगास बग्वाल पर राजकीय अवकाश घोषित किया था,राज्य के सभी स्कूल आज बंद रहे वही नैनीताल के जाने माने बिड़ला स्कूल में राजकीय अवकाश की धज्जियां उड़ाई गयी।