नैनीताल:ध्यान दें! पूरी तरह वैक्सिनेटेड हो चुके लोगो को मिलेगा इनाम,लकी ड्रा के ज़रिए मिलेंगे ये इनाम,तो देर किस बात की? अभी लगवाए वैक्सीन की दूसरी डोज़

Nainital: Attention! Those who have been fully vaccinated will get the prize, will get this reward through lucky draw, so what is the delay? Just got the second dose of the vaccine

भारत मे करीब 43% आबादी कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुकी है,अब भी 12 करोड़ से ज़्यादा लोग ऐसे है जिन्होंने पहली डोज तो लगवा ली लेकिन उनकी दूसरी डोज अब भी लगनी बाकी है।
पूरी तरह से वैक्सिनेटेड लोगो को सरकार अब इनाम देने जा रही है। जी हां अगर आपने भी वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली है तो आपको भी इनाम मिल सकता है। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक वैक्सिनेशन की स्पीड तेज़ करने के लिए सरकार वीकली या मंथली लकी ड्रा शुरू कर रही है। इससे वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने के लिए लोगो को प्रोत्साहन दिया जा रहा है। लकी ड्रा के ज़रिए पूरी तरह वैक्सिनेटेड हो चुके लोगो को किचन से सम्बंधित समान,राशन किट,कहीं घुमने के टिकट,नकद पुरस्कार इत्यादि दिए जाएंगे।


हल्द्वानी में एसीएमओ डॉ रश्मि पंत ने मीडिया को बताया कि हफ्ते में कूपन का लकी ड्रा जनप्रतिनिधियों के माध्यम से निकाला जाएगा। लकी ड्रा के जरिये 5 से 6 लोगो को इनाम दिए जाने की योजना है। साथ ही हमारी टीम हर घर मे जाकर लोगो को प्रेरित भी कर रही है। मंगलवार को बनभूलपुरा में भी जागरूकता अभियान चलाया गया था,जिसमे सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह भी लोगो को वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने के लिए जागरूक करती नज़र आईं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की माने तो अब नैनीताल जिले में 64 प्रतिशत से ज़्यादा लोग पूरी तरह वैक्सिनेटेड हो चुके हैं।