Awaaz24x7-government

मसूरी में बड़ा हादसा टला! उत्तराखंड परिवहन विभाग की बस के ब्रेक हुए फेल! सवार थे 40 यात्री, बाल-बाल बची जान

Major accident averted in Mussoorie! The brakes of Uttarakhand Transport Department's bus failed! 40 passengers were on board, narrowly escaped

मसूरी। मसूरी में एक बार फिर बड़ा हादसा होने से बाल-बाल टल गया  मसूरी में उत्तराखंड परिवहन विभाग की बस के ब्रेक फेल हो गए बस ड्राइवर की सूझबूझ से बस में  बैठे 40 यात्रियों की जान बचा दी। बताया जा रहा है कि शाम के समय मसूरी लाइब्रेरी बस स्टैंड से देहरादून के लिए 40 यात्रियों को लेकर चली थी कि 200 मीटर आगे जाकर अचानक बस के ब्रेक फेल हो गए, जिससे बस में बैठे यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। बस चालक द्वारा सूझबूझ का परिचय देते हुए बस को पहाड़ी की तरफ टक्कर मार दी जिससे बस में बैठे 40 लोग बाल-बाल बच गए। 

बस में बैठ यात्रियों ने कहा कि उत्तराखंड रोडवेज की बस का हाल बेहाल है पहाड़ों में भी खटारा बसें संचालित की जा रही है। उन्होंने उत्तराखंड सरकार से मांग की गई है कि मसूरी में उत्तराखंड परिवहन की नई बसों को संचालित किया जा सके, जिससे कि देश विदेश से मसूरी घूमने आ रहे यात्री अपनी यात्रा को सुरक्षित पूर्वक कर सके। बस के परिचालक ने बताया कि वह मसूरी गांधी चौक से बस में 40 सवारी लेकर देहरादून की ओर जा रहे थे कि वह बस स्टैंड से बस लेकर आगे चले कि 200 मीटर आगे जाकर बस के ब्रेक फेल हो गए, जिससे यह पूरा हादसा पेश आया है। उन्होंने कहा कि ड्राइवर की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से टल गया है।

अब सवाल उठता है कि हाल में ही मसूरी में कई ऐसे मामले आ चुके हैं, जब बस के ब्रेक फेल हुए हैं और एक बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी थी। इसमें कई लोग घायल हो गए थे और दो लोगों की मौत हो गई थी, परंतु उसके बाद भी ना तो जिला प्रशासन और ना ही सरकार इस ओर ध्यान दे रही है। ऐसे में मसूरी में पर्यटन सीजन शुरू हो चुका है और अगर इसी तरीके का हाल उत्तराखंड रोडवेज का रहा तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।