Awaaz24x7-government

रुद्रप्रयाग में बारातियों से भरी अनियंत्रित बस खाई में गिरने से बाल-बाल बची! पैराफिट में पिछले टायर फंसने से बची यात्रियों की जान

In Rudraprayag, an uncontrolled bus full of wedding processions narrowly escaped falling into a ditch! Passengers' lives saved as rear tire stuck in parfait

रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग से एक बड़ी खबर सामने आयी है, जहां बारातियों से भरी बस खाई में गिरने से बाल-बाल बच गई। यह बस बारात लेकर तिलवाड़ा के सुमाड़ी से घनसाली के हिंदाव पट्टी जा रही थी कि तभी चिरबटिया और बडियार गांव के बीच बस के आगे के टायर अनियंत्रित होकर सड़क से बाहर निकल गए। गनीमत रही कि सड़क किनारे बने पैराफिट में बस के पिछले टायर फंस गए, जिससे बस रुक गई और खाई में गिरने से बाल-बाल बच गई।

जानकारी के मुताबिक, यह हादसा घनसाली-मयाली मोटरमार्ग पर हुआ है। जहां रुद्रप्रयाग जिले के सुमाड़ी से एक बारात टिहरी जिले के हिंदाव पट्टी जा रही थी। जहां बस खाई में गिरने से बच गई। अगर बस खाई में जाती तो बड़ी दुर्घटना घट सकती थी। दरअसल, तेज रफ्तार बस सरपोली के पास अनियंत्रित होकर सड़क किनारे लगे पैरापिट को तोड़ते हुए हवा में झूलने लगी। इस कारण बस में सवार 30 बरातियों में चीख-पुकार मच गई। परिचालक ने बरातियों को किसी तरह आपातकालीन द्वार से बाहर निकाला तो उन्होंने राहत की सांस ली। गनीमत रही कि किसी भी बराती को चोट नहीं आई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बस काफी तेज रफ्तार से चलाई जा रही थी। सभी बाराती वहां से दूसरी गाड़ियों से बारात लेकर घनसाली की तरफ चले गए। 

बताया जा रहा है कि इस बस में 20 से ज्यादा बाराती सवार थे। वहीं, बस अचानक कैसे और क्यों अनियंत्रित हुई? इसका स्पष्ठ कारण पता नहीं लग पाया है।  बस हादसे की सूचना मिलने के बाद घनसाली थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है, जो हादसे की जांच में जुट गई है। बता दें कि अक्सर शादियों के सीजन में सड़क हादसे देखने को मिलते हैं। बीते साल भी 4 दिसंबर महीने में पौड़ी के सिमडी में बस हादसा हुआ था। वह बस भी बारात में जा रही थी। उस हादसे में 33 लोगों की जान चली गई थी, जबकि कई लोग घायल हो गए थे।