Awaaz24x7-government

हल्द्वानीः पैसों से भरा बैग और लोगों को बंडल थमाता शख्स! आखिर कौन है सलमान? क्या सच में चैनल की रीच बढ़ाना था उद्देश्य

Haldwani: A person handing over a bag full of money and bundles to people! Who is Salman after all? Was the objective really to increase the reach of the channel?

हल्द्वानी। हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक शख्स हिंसा में कथित तौर पर प्रभावित हुए लोगों को नोटों के बंडल बांटते देखा जा रहा है। यही नहीं युवक उपद्रव के मृतकों को शहीद बता रहा है। युवक का नाम सलमान बताया जा रहा है और वह हैदराबाद का रहने वाले है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने इसका संज्ञान लेते हुए सलमान को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया और जांच-पड़ताल शुरू की। पुलिस के मुताबिक इस बात की गहनता से जांच की जा रही है कि वह कितनी रकम लेकर हल्द्वानी पहुंचा था और उसके पास यह पैसा आया कहां से? खबरों की मानें तो पुलिस पूछताछ में युवक ने खुद को यूट्यूबर बताते हुए चैनल की रीच बढ़ाने के लिए ऐसा करना कबूल किया है। फिलहाल बताया जा रहा है कि पुलिस ने उसका आधार व पेन कार्ड की काॅपी अपने पास रख ली है। अब यहां बड़ा सवाल यह उठता है कि आखिर युवक के पास इतना पैसा आया कहां से? और उसका असली मकसद क्या था। 
खबरों के मुताबिक हैदराबाद का सलमान खान हैदराबाद यूथ करेज (साहस) के नाम से इंस्टाग्राम पर एकाउंट चलाता है। वह हैदराबाद यूथ करेज नाम से एनजीओ भी संचालित करता है। आठ फरवरी को बनभूलपुरा में जब उपद्रव हुआ। उसके बाद सलमान खान बनभूलपुरा वालों के लिए फंड एकत्र कर रहा है। उसने अपने इंस्टाग्राम में कई वीडियो डाले हैं, जिनमें वह मारे गए लोगों को शहीद कहता है। यहां वीडियो और फोटो शेयर किए गए हैं। इसमें मलिक के बगीचे में मदरसा तोड़ते हुए जेसीबी दिख रही है। साथ ही बगल में जली हुई जेसीबी दिख रही हैं। इस पर एक्शन-रिएक्शन लिखा है। इसके अलावा भी कई वीडियो शेयर किए गए हैं जिसमें वह पैसों से भरे बैग से बनभूलपुरा क्षेत्र में लोगों को पैसे बांटता दिख रहा है।