WORLD CUP: मैच के दौरान शख्स ने लगाया ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा! पुलिस ने रोका तो बोला-भारत माता की जय बोल सकते हैं तो फिर ये क्यों नहीं?

WORLD CUP: During the match, the person raised the slogan of 'Pakistan Zindabad'! When the police stopped him he said – If you can say Bharat Mata ki Jai then why not this?
नई दिल्ली। शुक्रवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया। इस दैरान स्टेडियम में एक घटना घटी, जिसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है। वहीं इस वीडियो को लेकर हंगामा खड़ा हो गया है। दरअसल वायरल वीडियो में एक पुलिसवाला पाकिस्तानी फैन को स्टेडियम में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने से रोक रहा है। उस पुलिसवाले के साथ-साथ स्टेडियम मैनेजमेंट का एक व्यक्ति भी उस फैन को ऐसा करने से रोक रहा है। वायरल वीडियो में फैन ने पाकिस्तान टीम की जर्सी भी पहनी है। पाकिस्तानी फैन ने पुलिसवाले से पूछा कि जब स्टेडियम में भारत माता की जय बोल सकते हैं तो पाकिस्तान जिंदाबाद क्यों नहीं?

वीडियो के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें...
https://x.com/mominsaqib/status/1715358242161774893?s=20

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि पाकिस्तानी फैन और पुलिसकर्मी के बीच बहस भी हो रही है। वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि पुलिसकर्मी ने पाकिस्तानी फैन को ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने से रोका था। इस पर फैन ने कहा कि अगर पाकिस्तान की टीम खेल रही है तो उसी के सपोर्ट में नारे लगाऊंगा न। फैन की इस बात पर पुलिसकर्मी ने कहा कि हमें उपर से आदेश है कि स्टेडियम में किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए इस तरह की नारेबाजी को रोका जाए। स्टेडियम में भड़काऊ नारों को अनुमति नहीं दी जाएगी।
बता दें कि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 62 रन से हराकर टूर्नामेंट की लगातार दूसरी जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 368 रन का लक्ष्य दिया था। जवाब में पाकिस्तान की टीम 45.3 ओवर में 305 रन ही बना सकी। पाकिस्तान की यह विश्व कप 2023 में दूसरी हार थी, जिसने उसे पॉइंट्स टेबल में टॉप 4 से बाहर कर दिया।