ये क्याः हाथों में मेहंदी लगा इंतजार करती रही दुल्हन! बारात लेकर नहीं पहुंचा दूल्हा, अब पुलिस के दरबार में पहुंचा मामला

What is this: The bride kept waiting with henna applied on her hands! The groom did not arrive with the wedding procession, now the matter has reached the police court.

काशीपुर। ऊधम सिंह नगर के काशीपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां लाल जोड़ा पहने और हाथों में पिया के नाम की मेहंदी रचाए एक दुल्हन अपने दूल्हे का इंतजार करती रही, लेकिन न तो दूल्हा पहुंचा और ना ही बारात। काफी देर बाद जब वजह पूछी गयी तो पता चला कि दूल्हा फरार हो गया। दूल्हे के अचानक गायब होने से अफरा-तफरी का माहौल हो गया और सब सोच में पड़ गए। लोगों को ये चिंता सताने लगी कि बारात बिना दूल्हे के वधू पक्ष के यहां पहुंचे तो कैसे पहुंचे। मामला काशीपुर और रामनगर से जुड़ा हुआ है, जहां लड़की पक्ष रामनगर से है और लड़का पक्ष काशीपुर से है। मुस्लिम रीति रिवाज के साथ एक-दूसरे को अपनाया गया और अच्छा सा समय निकालकर शादी का फैसला लिया गया। लेकिन बारात वाले दिन दूल्हा अचानक गायब हो गया। इसके बाद परिजनों ने दूल्हे को काफी ढूंढा, लेकिन दूल्हा नहीं मिल पाया और दूसरी तरफ दुल्हन हाथों पर मेहंदी लगाकर अपने पिया का इंतजार करती रही।
जब दुल्हन पक्ष के लोगों ने इसकी जानकारी जुटाई। पहले तो दूल्ह पक्ष के लोग गोलमोल बात करते रहे, लेकिन बाद में लड़की पक्ष के लोगों को सच्चाई पता चल ही गयी। इसके बाद मामला पुलिस तक पहुंचा। दुल्हन के पिता ने पुलिस को बताया कि काशीपुर के नई बस्ती विजयनगर निवासी साजिद के साथ उसकी बेटी का निकाह तय हुआ था तथा कुछ माह पूर्व उसकी बेटी की मंगनी भी हो चुकी है। उसका आरोप है कि उसने अपना घर बेचकर अपनी पुत्री की शादी के लिए दहेज इकट्ठा किया था। साथ ही उसका यह भी कहना है कि 1 अप्रैल को दूल्हा पक्ष को उसके द्वारा दहेज में एक बाइक सहित अन्य घरेलू सामान भी दहेज के तौर पर भेज दिया गया। शनिवार को उसकी पुत्री की बारात आनी थी तथा उसने बारात का सारा इंतजाम ग्राम तेलीपुरा रोड स्थित एक बैंकट हॉल में किया था। बारात दोपहर में आनी थी इससे पहले वेंकट हॉल में दुल्हन के रिश्तेदारों एवं बस्ती के लोगों ने भी खाना खा लिया, लेकिन जब शाम 4 बजे तक बरात नहीं पहुंची तो दुल्हन पक्ष की ओर से दूल्हे पक्ष से फोन पर संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि दुल्हा शेरवानी लेने गया है और उसके बाद से वापस नहीं आया। हम उसे ढूंढ रहे हैं वहीं उनका यह भी कहना है कि बारात के लिए करीब 600 आदमियों का खाना भी तैयार किया गया था जो पूरी तरह बर्बाद हो गया। दुल्हन के पिता का आरोप है कि दूल्हे पक्ष की ओर से दहेज में कार देने की मांग की जा रही थी मांग पूरी न होने के कारण यह लोग बरात लेकर नहीं पहुंचे। वहीं शिकायत मिलने के बाद पुलिस भी हरकत आ गयी। फिलहाल पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।