रुद्रपुर की वरुणा ने संघ लोक सेवा आयोग UPSC के परीक्षा में 38 वीं रैंक हासिल कर की प्रदेश का नाम रोशन 

उत्तराखंड प्रदेश जनपद ऊधम सिंह नगर के जिलामुख्यालय रुद्रपुर की बेटी वरुणा ने संघ लोक सेवा आयोग का परीक्षा परिणाम 38वीं रैंक हासिल कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। आज संघ लोक सेवा आयोग का परीक्षा परिणाम आ है। जिसमें प्रदेश के कई युवाओं ने सफलता पाकर अपने परिवार और प्रदेश का नाम रोशन किया है। वही जिसमें रुद्रपुर की वरुणा ने 38वीं रैंक, नैनीताल की शैलजा पांडे ने 61वीं रैंक और हरिद्वार के उत्कर्ष ने 172वीं रैंक हासिल की है।  

रुद्रपुर की बेटी वरुणा ने देश में 38वीं रैंक हासिल कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। वरुणा की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ है. वरुणा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिजनों को दिया है.वरुणा बारह साल तक प्रदेश राइस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रहे प्रमुख उद्योगपति व समाजसेवी पीडी अग्रवाल की भतीजी हैं. रुद्रपुर की कल्याणी व्यू कॉलोनी निवासी वरुणा अग्रवाल (25 वर्ष) ने साबित कर दिया कि मेहनत से बड़ा से बड़ा मुकाम हासिल किया जा सकता है.उन्होंने सिविल सर्विसेज परिणाम में ऑल इंडिया स्तर पर 38वीं रैंक हासिल की है. पिता सुबोध अग्रवाल और भाई राहुल अग्रवाल चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं. उनकी माता साधना अग्रवाल गृहिणी हैं. बचपन से उन्हें पढ़ने का शौक रहा है। उन्होंने प्रारंभिक शिक्षा शहर के जेसीज पब्लिक स्कूल से प्राप्त की।  

वरुणा ने इस मौके पर बताया की उनके दादा बनवारी लाल अग्रवाल ने सबसे पहले उन्हें आईएएस बनने के लिए प्रोत्साहित किया. साल 2018-19 में सिम्बायोसिस इंस्टिट्यूट पुणे से कानून की डिग्री लेने के बाद वह यूपीएससी की तैयारी के लिए दिल्ली में कोचिंग ज्वाइन की. इस मुकाम को हासिल करने के लिए वह दो साल से लगातार मेहनत कर रही थी। वरुणा ने बताया कि वह हर दिन आठ से दस घंटे पढ़ाई करती रही. परीक्षा के दिनों में 12 घंटे पढ़ाई की है. सिविल सर्विसेज परीक्षा के लिए कोई भी पूरी तैयार नहीं कर पाता है. इसलिए योजना के साथ पढ़ाई करनी होती है. परीक्षा की तैयार में स्मार्ट वर्क सबसे जरूरी होता है. जिसके लिए उन्होंने जमकर अभ्यास किया. उन्होंने कहा वह शिक्षा और समाज के कमजोर तबके के बच्चो के लिए काम करना चाहती है. वरुणा की सफलता पर शहरभर में खुशी का माहौल है।

A PHP Error was encountered

Severity: Core Warning

Message: PHP Startup: Unable to load dynamic library 'imagick.so' (tried: /opt/alt/php73/usr/lib64/php/modules/imagick.so (libMagickWand-7.Q16HDRI.so.7: cannot open shared object file: No such file or directory), /opt/alt/php73/usr/lib64/php/modules/imagick.so.so (/opt/alt/php73/usr/lib64/php/modules/imagick.so.so: cannot open shared object file: No such file or directory))

Filename: Unknown

Line Number: 0

Backtrace: