उत्तराखंड:नौकरी की आड़ में माँ बाप को धोखा देकर देर रात शराब के नशे में धुत बॉयफ्रेंड फैजान के साथ घूमने निकली युवती,बैरिकेडिंग तोड़कर उड़ाई नियमों की धज्जियां

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में हाल ही में देर रात शराब पीकर गाड़ी चलाने और पुलिस बैरिकेडिंग को तोड़कर भागने के आरोप में घंटाघर से फैजान और उसकी महिला मित्र निकिता से पुलिस ने पूछताछ कर चालान काटा। इस पूरी घटना की वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रही है जिसे इंडिया क्राइम के एक पत्रकार ने बनाया था।

हैरानी इस बात की है कि हाल ही में हुए श्रद्धा मर्डर केस के बाद भी लड़कियों ने सबक नही लिया। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि पुलिस पूछताछ में नशे में धुत फैजान चुपचाप खड़ा है जबकि उसकी महिला मित्र निकिता पुलिस से बहस कर रही थी।इस दौरान वीडियो मे साफ देखा जा सकता है कि देहरादून एसएसपी दलीप सिंह एक पुलिसकर्मी से लड़की (निकिता) के घर वालों को फोन कर इस पूरी घटना की जानकारी देने के लिए कहते हैं। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा, “बाद में ये लोग तमाशा करेंगे कि हमारी लड़की को भगा ले गया।” एसएसपी के कहने पर पुलिसकर्मी निकिता से उसके घरवालों को नंबर लेकर, शराब पीकर बैरिकेड तोड़ने के बारे में बताते हुए दिखता है। इस पर लड़की कहती है, मेरे घरवाले फैजान को जानते हैं।जबकि इसके बाद फोन पर बात कर रही निकिता की माँ ने कहा कि वह फैजान को नहीं जानती हैं। इस पर निकिता ने पुलिसकर्मी के हाथ से फोन लेकर पूछा कि मम्मी आप फैजान को नहीं जानतीं? इसके तुरंत बाद निकिता फिर बोलती है दोस्त है मेरा। इसके बाद, पुलिसकर्मी निकिता की माँ से पूछता है कि यहाँ कोई भी उसका गार्जियन है, इस पर नहीं का जवाब मिलने के बाद पुलिस द्वारा कार्रवाई करने की बात कही जाती है। साथ ही दोनों ही आरोपित फैजान और निकिता का मेडिकल कराने के लिए कहा जाता है।

वीडियो में ही इस पूरे घटनाक्रम पर एसएसपी देहरादून दलीप सिंह कहते हैं कि लड़की हिंदू है और लड़का मुस्लिम है। वायरल वीडियो में लड़की की माँ से हुई बातचीत देखकर ऐसा लगता है कि फैजान के संबंध लड़की के परिवार से नहीं हैं।
बहरहाल मामला कुछ दिन पहले का है और पुलिस ने इस मामले में ड्रिंक एंड ड्राइव के आरोप में चालान काट दिया लेकिन चिंताजनक बात ये है कि देहरादून जैसे कई शहरों में कई लड़कियां अपने माँ बाप से दूर नौकरी कर रही है लेकिन नौकरी की आड़ में कई लड़कियां माँ बाप को धोखा देते हुए बॉयफ्रेंड बनाकर अपनी जिंदगी अपनी मनमर्जी से जी रही है और देर रात को अपने बॉयफ्रेंड के साथ शराब के नशे में घूमती हुई दिखाई दे रही है ऐसे में जब कोई बड़ा हादसा हो जाता है तो निशाने पर पुलिस की व्यवस्था आ खड़ी होती है।