उत्तराखंड:बधाई!देवभूमि उत्तराखंड को मिला 68वें राष्ट्रीय फ़िल्म पुरुस्कार के अंतर्गत Most Film Friendly का अवार्ड! राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को दी बधाई

देवभूमि उत्तराखंड बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के लिए पसंदीदा जगहों में से एक है। यहां आए दिन दिग्गज कलाकरों को शूटिंग करते देखा जा सकता है। उत्तराखंड की खूबसूरत वादियाँ विदेशों से कम नही है। फिल्मों की शूटिंग के दृष्टिगत आज उत्तराखंड को नेशनल अवार्ड मिला है। 68वे राष्ट्रीय फ़िल्म पुरुस्कार के अंतर्गत उत्तराखंड को Most Film Friendly (Special Mention) का अवॉर्ड प्राप्त हुआ है। इस अवार्ड के मिलने के बाद उत्तराखंड में फ़िल्म निर्माण के नए आयाम स्थापित होंगे। 
इस सम्मान को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी और राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने खुशी जाहिर की है और समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी है। 


राज्यपाल गुरमीत सिंह ने कहा कि 68वें NationalFilmAwards2022 में उत्तराखण्ड राज्य को Most Film Friendly Award (Special Mention)  मिलने पर समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई। देवभूमि उत्तराखण्ड की अद्भुत प्राकृतिक सुंदरता इसे विश्वस्तरीय फ़िल्म शूटिंग डेस्टिनेशन के रूप में तेज़ी से विश्व पटल पर ला रही है।


वही मुख्यमंत्री पुष्करसिंह धामी ने कहा कि 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के अन्तर्गत Most Film Friendly (Special Mention) पुरस्कार उत्तराखण्ड को प्राप्त हुआ है। 

यह समस्त देवभूमिवासियों के लिए गौरवान्वित करने वाला क्षण है। मेरी ओर से समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई!

प्रदेश सरकार ने फिल्म निर्माण को लेकर निर्माताओं को हर संभव सुविधा उपलब्ध कराने के दृष्टिगत राज्य में जो फिल्म नीति बनाई है, वो कारगर साबित हो रही है।
आपको बता दें कि इससे पहले भी कई बार उत्तराखंड को फ़िल्म फ्रेंडली स्टेट अवार्ड मिल चुका है।