उत्तराखंड:बॉलीवुड चाइल्ड एक्टर यज्ञ भसीन की फ़िल्म बाल नरेन को राज्यपाल गुरमीत सिंह और सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया प्रमोट!फेसबुक पेज पर फ़ोटो शेयर कर राज्यपाल ने कही ये बात

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के बड़े पर्दे और छोटे पर्दे में प्रसारित होने वाले टीवी सीरियल्स में आपने चाइल्ड आर्टिस्ट यज्ञ भसीन को ज़रूर देखा होगा। कंगना रनौत की फ़िल्म पंगा हो या ये है चाहते,मेरे साईं जैसे धारावाहिक में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले यज्ञ मूलरूप से उत्तराखंड के रहने वाले है। उनकी आगामी फिल्म बाल नरेन जल्द ही रिलीज होने वाली है। यज्ञ ने आज उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह और सीएम पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की और फ़िल्म को लेकर चर्चा की।

बाल नरेन फ़िल्म  मोदी सरकार के स्वच्छ भारत अभियान पर आधारित है,जिसमे यज्ञ ने बाल नरेन की भूमिका निभाई है। राज्यपाल गुरमीत सिंह ने यज्ञ और उनकी टीम का उत्साहवर्धन किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना भी की। राज्यपाल गुरमीत ने आज अपने फेसबुक पेज पर यज्ञ के साथ बाल नरेन फ़िल्म का पोस्टर शेयर भी किया है। यज्ञ बाल नरेन के प्रचार के लिए अपने माता पिता के साथ उत्तराखंड पहुंचे हुए है। 

 

आपको बता दें यज्ञ भसीन के पिता का नाम दीपक भसीन है इनकी कहानी किसी फिल्म से कम नहीं है। पिता की कुर्बानियों पर कई फ़िल्म बनी है रियल लाइफ में जो कुर्बानी दीपक भसीन ने अपने बेटे के लिए दी है वो आज मिसाल के तौर पर पेश करने लायक है। दीपक भसीन के बलिदान की रियल स्टोरी हम सब को इंस्पायर करने वाली है।

6 साल के यज्ञ ने हॉलीवुड की फ़िल्म देखते हुए एक दिन अपने पापा से कहा कि"पापा मुझे एक्टर बनना है"। बस बेटे की ये ख्वाहिश और बेटे की काबलियत को देखते हुए दीपक भसीन ने नैनीताल हाईकोर्ट में राजस्व अधिकारी की पोस्ट से इस्तीफा दे दिया और यज्ञ को लेकर मुंबई निकल पड़े। उत्तराखंड के इतिहास में शायद ही ऐसा कोई इंसान होगा जिसने लाखो रुपयों की सरकारी गजेटेड ऑफिसर की जॉब को बेटे को एक्टर बनाने के लिए छोड़ दी हो। 
नैनीताल की शांत ज़िन्दगी से निकल कर मुंबई की रफ़्तार भरी जिंदगी में हर रोज बेटे के लिए स्ट्रगल करना आसान नही था।
एक दिन यज्ञ और दीपक की मेहनत रंग लाई 52 ऑडिशन के बाद यज्ञ को टीवी सीरियल मेरे साईं में एक ब्रेक मिला।
यज्ञ की एक्टिंग और पिता की मेहनत रंग ला गयी जिसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर कभी नही देखा।
इसके बाद यज्ञ को विज्ञापनों में भी काम मिला। शाहरुख खान जैसे बॉलीवुड के बादशाह के साथ यज्ञ को एक विज्ञापन में काम करने को मिला। फ़िल्म पंगा में कंगना रनौत के बेटे का दमदार किरदार यज्ञ ने बखूबी निभाया। इसके बाद स्टार प्लस के सीरियल ये है चाहतें, में यज्ञ ने लीड रोल किया। अब यज्ञ की फ़िल्म बाल नरेन जल्द ही रिलीज होने वाली है ये फ़िल्म मोदी सरकार के स्वच्छ भारत अभियान पर बनी मोटिवेशनल फ़िल्म है।इसके अलावा यज्ञ बिश्वा में भी नज़र आएंगे। बिश्वा को इंटरनेशनल लेवल पर पहले ही काफी सुर्खियां मिल चुकी है ।