ट्वीटर हुआ एलन मस्क का! कभी ट्विटर में 9% की हिस्सेदारी थी एलन की आज 100% के बन गए मालिक! ट्विटर पर एलन फ्री स्पीच को देते आये है ज़ोर

सब पैसों की माया है! जी हां ये सच है। एलन मस्क को भला कौन नही जानता? पैसों के दम पर अब एलन मस्क ट्वीटर के नए मालिक बन गए है उन्होंने ये डील पूरे 44 बिलियन डॉलर में तय की है। इसी साल ये डील फुल एंड फाइनल हो जाएगी। एलन ने ट्वीटर खरीदने के बाद देर रात करीब सवा एक बजे ट्वीटर पर पहला ट्वीट किया।

 

उन्होंने कहा कि डेमोक्रेसी के फंक्शनिंग के लिए फ्री स्पीच ज़रूरी है उन्होंने ये भी कहा कि वो चाहते है कि ट्वीटर प्रोडक्ट एनहेंसमेन्ट और नए फीचर्स के साथ अब तक का नया सबसे बेस्ट स्पेस बनाया जाएगा। 
उनके इस बयान से लोगो की प्रतिक्रियाएं भी सामने आई है जिसमे लोग डॉनल्ड ट्रंप का भी ज़िक्र कर रहे है फ्री स्पीच के मद्देनजर क्या डॉनल्ड ट्रंप की भी ट्वीटर पर वापसी होगी? यानी ट्विटर पर अब एक विचारधारा का ही वर्चस्व नही होगा? इस तरह के तमाम कमेंट्स लोग कर रहे है।
आपको बता दें कि कुछ समय से ट्वीटर एलन मस्क के प्रस्ताव पर सोच विचार कर रही थी। कई दिनों से ट्वीटर बोर्ड एलन मस्क के प्रस्ताव पर बातचीत के ज़रिए कोई निर्णय लेना चाहता था। एलन मस्क एक बात पर ज़्यादा ज़ोर देते रहे कि फ्री स्पीच के लिए ट्विटर को प्राइवेट करना होगा यही वजह है कि वो ट्विटर खरीदना चाहते हैं। ये बात एलन में उस वक्त ही कह दी थी जब ट्वीटर में उन्होंने 9% की हिस्सेदारी खरीदी थी। ये भी बड़ी दिलचस्प बात हो गयी कि एलन की कभी 9% की हिस्सेदारी थी तो आज वो 100% के मालिक बन गए है।