कई घँटों तक ठप रहा Tweeter,यूजर्स को हुई परेशानी!एलन मस्क के ट्विटर खरीदने बाद ही क्यों खड़ी हो रही है समस्याएं?इस्तीफा देने की बात भी कह चुके मस्क

Tweeter stalled for several hours, users faced problems! Why are problems arising only after Elon Musk bought Twitter? Musk has also said to resign

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर कुछ तकनीकी खामियां आने की वजह से कुछ समय के लिए ठप पड़ गया। इसका पता भी तब चला जब यूजर्स ट्विटर में ट्वीट करने,मेसेज पढ़ने,फॉलो करने में असमर्थ हो गए। ऐसी स्थिति में उन्हें एक ट्वीट मिला जिसमे लिखा था"आप इस समय अधिक लोगो का अनुसरण करने में असमर्थ है" इसके साथ ही कंपनी की पॉलिसी का भी वक्त लिंक ओपन हो रहा था।
गुरुवार को सुबह 5 बजे तक 9,000 से अधिक ट्विटर ने रिपोर्ट जारी की. रिपोर्ट में आधे घंटे के भीतर गिरावट देखी जाने लगी क्योंकि कुछ उपयोगकर्ता फिर से ट्वीट करने में सक्षम थे. मिली जानकारी के अनुसार, अब ट्विटर ठीक तरह से चल रहा है. अब यूजर्स मैसेज भेज पा रहे हैं. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, एलोन मस्क ने प्लेटफॉर्म के सीईओ के रूप में पदभार संभालने और 2022 में अपने आधे से अधिक कर्मचारियों को बंद करने के बाद से ट्विटर को कई तरह की तकनीकी गड़बड़ियों का सामना करना पड़ा है. उपयोगकर्ताओं ने पहले ऐप के टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन टूल के बारे में समस्याओं की सूचना दी है.


इधर समस्या को लेकर कंपनी ने अपने सपोर्ट अकाउंट से भी ट्वीट किया कि"आप मे से कुछ की उम्मीद के अनुसार ट्विटर काम नही कर रहा है इस परेशानी के लिए हमें खेद है। हम इसे ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं"

 


ट्विटर में ये सब दिक्कतें क्यों आयी फ़िलहाल कहना मुश्किल है लेकिन आपको बता दे कि एलन मस्क ने जब से ट्विटर लिया है तब से ही इस माइक्रो ब्लॉगिंग साइट में दिक्कतें शुरू हो गयी है। एलन मस्क की भी मुसीबतें बढ़ने लगी है। ट्विटर खरीदने से पूर्व फिर बाद में कभी दुनिया के सबसे अमीर रहे शख्स एलन मस्क की चर्चा गांव-गांव में हो रही है। लेकिन ट्विटर खरीदने के बाद मस्क भारी नुकसान के दौर से गुजर रहे हैं। हालत ऐसी है कि कि वह ट्विटर ऑफिस और प्लेन का किराया भी नहीं दे पा रहे हैं।

 

हाल ही में एलम मस्क ने अपने ट्वीट में कहा था कि जैसे ही उन्होंने कोई ऐसा मूर्ख व्यक्ति मिल जाएगा जो इस पद को लेने के लिए योग्य लगेगा तो वो तुरंत इस्तीफा दे देंगे. इसके बाद वो केवल सॉफ्टवेयर को चलाएंगे और सर्वर टीम को देखेंगे.

एलन मस्क ने एक ट्विटर पोल भी किया था जिसमें उन्होंने पूछा था कि क्या उन्हें ट्विटर के सीईओ पद से इस्तीफा दे देना चाहिए? इस पोल के जवाब में कुल 57.5 फीसदी यूजर्स ने एलन मस्क के पद से हटने के पक्ष में वोट किया और कहा कि उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए. एलन मस्क के लिए भी इस पोल का रिजल्ट निराशानजक रहा होगा क्योंकि उन्हें ट्विटर की कमान संभाले अभी केवल 4 महीने ही हुए हैं।