Awaaz24x7-government

T-20 वर्ल्ड कपः भारत-पाकिस्तान के बीच आज होगा रोमांचक मुकाबला! कोहली के सामने होंगे आमिर तो बाबर की परीक्षा लेंगे बुमराह

T-20 World Cup: There will be an exciting match between India and Pakistan today! Aamir will face Kohli and Bumrah will test Babar.

नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्ड में आज भारत का सामना पाकिस्तान की टीम से होगा। पाकिस्तान की टूर्नामेंट में शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। उसे पहले ही मुकाबले में मेजबान अमेरिका के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा था। अब उसके लिए भारत को हराना काफी अहम है। इस मैच में कुछ ऐसी बेटल हैं जो रोमांच को और बढ़ा देंगी। एक तरफ जहां भारत की दमदार बल्लेबाजी होगी तो दूसरी ओर पाकिस्तान की घातक गेंदबाजी। जसप्रीत बुमराह भी बाबर आजम की परीक्षा लेते दिखेंगे।विराट कोहली और मोहम्मद आमिर के बीच कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है। आमिर ने कोहली को अब तक दो वनडे में दो बार आउट किया है। हालांकि अब तक टी20 में कोहली का पलड़ा भारी है। अब तक खेले गए दो टी20 मुकाबलों में आमिर विराट को आउट नहीं कर पाए हैं।  पाकिस्तान के कप्तान पर इस समय काफी जिम्मेदारी है। उन्होंने अमेरिका के खिलाफ 44 रन की पारी खेली थी।

वहीं बुमराह भी आयरलैंड के खिलाफ भारत के पहले मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच रहे। बुमराह नई गेंद से ओपनर बल्लेबाज को काफी परेशान कर सकते हैं। ऐसे में दोनों के बीच प्रतियोगिता देखने लायक होगी। साल 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में शाहीन अफरीदी ने रोहित शर्मा को अपनी घातक यॉर्कर का शिकार बनाया था। इसके बाद 2023 के वनडे वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी की जमकर कुटाई की थी। अब एक बार फिर दोनों का मुकाबला देखना दिलचस्प होगा। साल 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी में हार्दिक पंड्या ने शादाब खान के खिलाफ बैक टू बैक छक्के लगाए थे। बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म अप मैच में हार्दिक अच्छी लय में दिखे थे। हालांकि शादाब की टूर्नामेंट में शुरुआत अच्छी नहीं रही है। दोनों ऑलराउंडर्स की भिड़ंत भी काफी दिलचस्प होगी।