कटाक्ष:सरकार हो तो ऐसी!नेशनल हाईवे पर हर घर के सामने है स्विमिंग पूल!25 करोड़ की लागत से इस मुख्य मार्ग का हुआ था निर्माण,एरियल व्यू देखकर आप भी हो जाएंगे चकित

Sarcasm: If the government is like this! There is a swimming pool in front of every house on the National Highway!

बिहार का नेशनल हाईवे 227 इतना डेवलप हो चुका है कि वहाँ हर घर के आगे एक स्विमिंग पूल है। एरियल व्यू से आपको 20 किमी लंबी इस सड़क पर हर घर के आगे स्विमिंग पूल नजर आएगा। जी हाँ! ये स्विमिंग पूल कीचड़ और गंदे पानी का है जो नेशनल हाईवे की इस 20 किमी लंबी सड़क में जगह जगह गड्ढों में बारिश के पानी से बन गया है।इस नेशनल हाईवे में अक्सर जाम भी लगा रहता है लेकिन नेशनल हाईवे ऑथोरिटी ने इन गड्डो की ओर पीठ कर ली है। 


ड्रोन कैमरे से रिकॉर्ड की गई एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रही है जिसे देखकर आप भी सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि ये तो वास्तव में हर घर के आगे एक स्विमिंग पूल जैसा बना हुआ है। सड़क में गड्ढे है या गड्ढों में सड़क बनी हुई है समझना मुश्किल हो रहा है। ये सड़क बिहार के मधुबनी जिले के कलुहाली बासोपट्टी हरलाखी से गुजरने वाले नेशनल हाईवे है। ये गड्ढे काफी गहरे है सबसे बड़ा और गहरा गड्ढा तकरीबन 100 फिट का बताया जा रहा है।


इस रास्ते स ट्रक बस डंपर गाड़िया गुजरती है। पिछले 7 सालो से इस सड़क का यही हाल है। रिपोर्ट्स की माने तो इस सड़क के निर्माण में 25 करोड़ रुपए खर्च किये गए थे इतनी बड़ी धनराशि खर्च करने के बाद इस सड़क का ये हाल है जो बिहार के विकास की पोल खोलने के लिए काफी है।
मिली जानकारी के मुताबिक स्थानीय बीजेपी विधायक अरुण शंकर प्रसाद ने सदन के जरिए तीन बार अलग-अलग सत्रों में सवाल उठाया, लेकिन नेशनल हाईवे के अधिकारियों को कोई खास फर्क नहीं पड़ा। चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष परशुराम पूर्वे ने बताया कि बारिश में 500 दुकानों के मालिकों और 15 हजार परिवार को काफी परेशानी होती है। यही नहीं, सड़क पर रोजाना वीवीआईपी से लेकर आम लोग जाम में फंसते हैं, लेकिन हालात नहीं बदल रहे हैं।