RIP केके: तड़प तड़प के इस दिल से आह निकलती रही,मैंने दिल से कहा,जोश ऑफ इंडिया,खुदा जाने, तू ही मेरी शब है,जैसे सुपरहिट गीत गाने वाले केके का लाइव शो में आखिरी गीत रहा हम रहें या न रहे!

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को आज एक बहुत बड़ा नुकसान हो गया। मशहूर सिंगर केके उर्फ कृष्ण कुमार कुन्नूथ का बीती रात लाइव कंसर्ट में हार्ट अटैक की वजह से 53 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

केके के निधन पर बॉलीवुड के तमाम एक्टर्स सिंगर्स सहित पीएम मोदी और कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया है।


केके दो दिन के कॉन्सर्ट के लिए कोलकाता गए हुए थे जहाँ विवेकानंद कॉलेज में उन्होंने प्रोग्राम किया,दूसरे दिन भी लाइव शो के दौरान अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई, और इससे पहले कि कोई कुछ कर पाता उनका निधन हो गया। 
बॉलीवुड इस खबर से सदमे में है हर कोई ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए यही कह रहा है कि सिंगिंग इंडस्ट्री को नजर लग गयी। 53 वर्ष कोई उम्र नही थी जाने की।


केके बॉलीवुड के ऐसे सिंगर थे जिन्हें हर कोई पसन्द करता था। हर किसी की ज़ुबान पर उनका गाया गीत "तड़प तड़प के इस दिल से आह निकलती रही ऐसा क्या गुनाह किया तो लूट गए" आज भी रहता है। के.के.ने साल 1999 में एलबम पल से अपना डेब्यू किया था। इसके लिए उन्हें बेस्ट मेल सिंगर का स्टार स्क्रीन अवॉर्ड भी मिला था। साल 2000 में उन्हें फिल्म हम दिल दे चुके सनम के गाने 'तड़प-तड़प के इस दिल' के लिए पहला फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था।

 


उनकी सुरीली आवाज के करोड़ो दीवाने है। के.के. ने हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलायलम, मराठी, बंगाली और गुजराती भाषाओं में गाने गाए हैं। 90 और 2000 के दशक में उनके कई गाने काफी पॉपुलर हुए।यहां तक कि 1999 में क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम को सपोर्ट करने के लिए भी उन्होंने 'जोश आफ इंडिया' गाना गाया था। उनके इस गाने में कई भारतीय क्रिकेटर भी नजर आए थे। इसके बाद केके ने म्यूजिक एलबम 'पल' से बतौर गायक अपने करियर की शुरुआत की थी। उनके गाए गाने श्रोताओं को बहुत ही पसंद आते हैं। तड़प तड़प' गाने के बाद केके की गिनती बड़े गायकों में होने लगी। उनके मुख्य गानों में 'यारों', 'पल', 'कोई कहे कहता रहे', 'मैंने दिल से कहा', 'आवारापन बंजारापन', 'दस बहाने', 'अजब सी', 'खुदा जाने' और 'दिल इबादत', 'तू ही मेरी शब है' जैसे गाने शामिल हैं। केके ने अपने बचपन के प्यार ज्योति कृष्णा से शादी की थी,और उनके दो बच्चे हैं।


केके ने अपनी स्कूली पढ़ाई दिल्ली के माउंट सेंट मेरी स्कूल से की है और ग्रेजुएशन किरोड़ीमल कालेज, दिल्ली यूनिवर्सिटी से किया था। फिल्मों में ब्रेक मिलने से पहले ही केके ने करीब 35000 जींगल्स गाए थे। बता दें कि केके दो दिन के कान्सर्ट के लिए कलकाता आए हुए थे। उन्होंने सोमवार को विवेकानंद कालेज में कान्सर्ट किया था।
आज के समय में जहां अभिनेताओं के साथ साथ निर्देशक,निर्माता, गायक, कोरियोग्राफर सभी कैमरे के सामने आकर चर्चा में बने रहते हैं तो वहीं केके एक ऐसे गायक थे जो खुद को विवादों से दूर रखते थे और कैमरे के सामने आना भी ज्यादा पसंद नहीं करते थे। केके को अपने काम गिनवाना या मीडिया के सामने बने रहना सही नहीं लगता था।