सियासी निशाना: मोदी जी को बना दो राष्ट्रपति, और योगी को बना दो प्रधानमंत्री,प्रदेश में मत उलझाओ योगी को!किसने साधा ये करारा निशाना?

Political target: Make Modi ji as President, and Yogi as prime minister, don't entangle Yogi in the state! Who made this stern target?

किसान नेता राकेश टिकैत और सरकार दोनों की अनबन किसी से छुपी नही है। लंबे समय तक चले किसान आंदोलन से सुर्खियों में छाए रहे भारतीय किसान नेता राकेश टिकैत पर इस वक्त उत्तरप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी दलों की नज़र टिकी हुई है। कृषि कानून की वजह से बीजेपी के खिलाफ राकेश टिकैत की अगुवाई में ही किसान आंदोलन पनपा था ऐसे में सवाल खड़े होते है कि राकेश बीजेपी के खिलाफ आखिर किस पार्टी को अपना समर्थन देंगे? क्योंकि एक टीवी इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि जनता बीजेपी को वोट नहीं देने जा रही है। उन्होंने इस दौरान तंज कसते हुए यह भी कहा कि मोदी जी अब राष्ट्रपति बनेंगे और योगी को प्रधानमंत्री बन जाना चाहिए।
राकेश टिकैत ने पंचायत चुनाव का उदाहरण देते हुए कहा कि बीजेपी जनता के वोट से नहीं जीतने जा रही है, लेकिन यह गड़बड़ी की कोशिश जरूर करेगी। दूसरे दलों के प्रत्याशियों को सचेत करते हुए टिकैत ने कहा, ''इनको (बीजेपी) को कोई वोट नहीं दे रहा है। ये लोग बेईमानी करेंगे। हमने कहा है कि जो लोग चुनाव लड़ रहे हैं वे सचेत रहना, 3-3 वकील तैयार रखना। जब फॉर्म भरे जाएंगे तो यह गड़बड़ करेंगे, पर्चे कैंसल करेंगे। यह हेराभेरी से जीतने की कोशिश करेंगे। जनता की वोट से तो ये जीतेंगे नहीं। जब फॉर्म भरा जाता है, उसमें थोड़ा सा नाम गलत भर दो। हमने कहा तीन-तीन वकील कर लेना, कौन किसका पर्चा भरता है, यह भी इन्हें पता है, प्रस्तावक रास्ते से गायब हो जाता है।''
यह पूछे जाने पर कि क्या योगी दोबारा सीएम बनेंगे? टिकैत ने कहा, ''अरे प्रधानमंत्री बन जाने दो, क्यों प्रदेश में उलझाओ इनको, प्रधानमंत्री बनना चाहिए इनको, इसे तो (मोदी) बीच में जाना है, ये प्रधानमंत्री बीच में हटेंगे, इनको बनना है राष्ट्रपति, योगी जी बन जाएंगे वहां (पीएम), प्रदेश अपना खाली हो जाए, यहां कोई और देखेगा।'' यह पूछे जाने पर कि अभी तो कोविंद राष्ट्रपति हैं? टिकेत ने कहा, 'ये कितने दिन हैं?'