पीएम मोदी ने अंकित बैयनपुरिया के साथ किया श्रमदान! अपने सोशल मीडिया एक्स पर साझा वीडियो

PM Modi did Shramdaan with Ankit Baiyanpuria! Share video on your social media

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता कार्यक्रम के तहत श्रमदान किया। उनके साथ अंकित बैयनपुरिया ने भी साफ-सफाई की। इसका एक वीडियो पीएम ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर साझा किया है।पीएम ने कहा ‘आज,जब देश स्वच्छता पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। अंकित बैयनपुरिया और मैंने भी वही किया! स्वच्छता के अलावा, हमने इसमें फिटनेस और खुशहाली को भी शामिल किया है। यह सब स्वच्छ और स्वस्थ भारत के लिए है। वीडियो में पीएम मोदी को अंकित बैयनपुरिया के साथ बात करते हुए देखा जा सकता है। उन्होंने पूछा कि आप फिटनेस के लिए इतनी मेहनत करते हैं, इसमें स्वच्छता अभियान कैसे मदद करेगा? इस पर अंकित ने कहा कि वातावरण को स्वस्थ्य रखना भी हमारा कर्तव्य है, वो स्वस्थ है तभी हम स्वस्थ हैं। 

https://twitter.com/ANI/status/1708376285012214022?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1708376285012214022%7Ctwgr%5E3d0d3b600604d29120c3a8ebee2473561b51b557%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.amarujala.com%2Findia-news%2Fpm-narendra-modi-and-ankit-baiyanpuriya-participated-in-swachhata-abhiyan-2023-10-01

पीएम ने आगे सवाल किया कि सोनीपत के लोगों में स्वच्छता के प्रति कैसा विश्वास है? तो बैयनपुरिया ने कहा कि पहले से ज्यादा अब लोग स्वच्छता के प्रति जोर दे रहे हैं। उन्होंने आगे पूछा कि फिजिकल एक्टिविटी के लिए कितना समय देते हैं? इस पर अंकित ने कहा, ‘मैं चार से पांच घंटे प्रतिदिन एक्सरसाइज करता हूं। मुझे देखकर लोग प्रोत्साहित होते हैं कि आप कैसे इतने समय तक अभ्यास कर लेते हो तो यह सुनकर अच्छा लगता है।’ इस पर पीएम मोदी ने हंसते हुए कहा, ‘मैं ज्यादा एक्सरसाइज नहीं करता, जितना रोजमर्रा के लिए चाहिए होता है। पीएम ने आगे कहा ‘मैं अनुशासन का पालन करता हूं। हालांकि, आजकल मैं दो बातों का ध्यान नहीं रख पा रहा हूं, एक खाना और दूसरा सोना। जितना मुझे सोना चाहिए, मैं उतना समय अपनी नींद को नहीं दे पा रहा हूं।’ इस पर अंकित बोले कि हां, देश को सुलाने के लिए आपको जागना पड़ता है।अंकित बैयनपुरिया को अंकित सिंह के नाम से भी जाना जाता है। इनका जन्म 31 अगस्त को हरियाणा के सोनीपत जिले के बयानपुर में हुआ था। वह बीएम की डिग्री हासिल करने के साथ ही फिटनेस एक्सपर्ट के तौर पर सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हो गए। बैयनपुरिया ने वीडियो प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर अपने करियर की शुरुआत फनी वीडियो बनाकर की। हालांकि, कोरोना लॉकडाउन के दौरान उन्होंने अपने कंटेंट में बदलाव किया और फिटनेस सेंट्रिक वीडियो पोस्ट करना शुरू कर दिया। वह कुश्ती, रस्सी पर चढ़ना और दौड़ने जैसे वर्कआउट को बढ़ावा देते हैं।