पाकिस्तान:23 लोगो की बर्फ में दबी गाड़ी में ही मौत,हज़ार से ज़्यादा गाड़िया फंसी बर्फ में,पीएम ने जताया दुःख,सूचना मंत्री ने दिया शर्मनाक बयान

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पर्यटन स्थल पर हुए हादसे की वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रही है, यहां मुरी इलाके में 20 से ज्यादा पर्यटकों की मौत हो गई, बर्फ में गाड़ियों के फंसने की वजह से ये हादसा हुआ है।
दरअसल मंगलवार की रात से शुरू हुई बर्फबारी नियमित अंतराल पर जारी रही, जिसने हजारों पर्यटकों को आकर्षित किया, पर्यटकों की भारी भीड़ के कारण कई परिवार सड़कों पर ही अटक गए,और भारी बर्फबारी की वजह से वहां जाम लग गया। ऑक्सीजन लेवल कम और कड़कड़ाती ठंड की वजह से कई लोगो की मौत गाड़ी के अंदर ही हो गयी। इस घटना पर पाकिस्तान के कई क्रिकेटर्स और नेताओं ने अपना दुख व्यक्त किया है.

 

प्रधानमंत्री इमरान खान ने पर्यटकों की दुर्भाग्यपूर्ण मौतों पर दुख व्यक्त किया. खान ने एक ट्वीट में कहा, "इस तरह की त्रासदियों की रोकथाम सुनिश्चित  करने के लिए जांच और कड़े नियम बनाने का आदेश दिया गया है." सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने लोगों से हिल स्टेशन न आने की अपील की है।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने ट्वीट कर लिखा कि मुरे की तस्वीरें और वीडियो देखकर मैं हैरान और दुखी हूं. हर कोई सुरक्षित रहने की कोशिश करे, जिनके परिजनों की जान गई है उनके प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं.

पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद अहमद ने एक वीडियो संदेश में कहा, "15 से 20 वर्षों में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में पर्यटक मुर्री  में आए, जिसने एक बड़ा संकट पैदा कर दिया." मंत्री ने कहा कि लगभग 1,000 कारें हिल स्टेशन में फंसी हुई थीं, जिनमें 21 लोगों की मौत हो गई."
वही इस भयंकर हादसे पर पाकिस्तान के नेता का शर्मनाक बयान भी सामने आया है।पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry) ने कहा कि जो लोग बर्फबारी का आनंद लेना चाहते हैं, उन्हें बर्फ वाला स्प्रे खरीद लेना चाहिए और इसे घर में एक दूसरे के ऊपर छिड़कना चाहिए. अपनी लापरवाही को लेकर बुरी तरह फंसी पाकिस्तान सरकार दोषियों को सजा देने के बजाय उलटे सीधे बयान दे रही है. फवाद चौधरी ने कहा, ‘वहां बहुत सारे लोग आ गए थे, जिससे प्रशासन असहाय हो गया. इतना पैसा खर्च करने से बेहतर है, घर पर बैठो, बर्फ वाला स्प्रे मंगाओ और एक दूसरे पर डाल दो. लोगों को अपनी कॉमन सेंस का इस्तेमाल करना चाहिए.’