OMG-ये क्या हो रहा है?आसमान से हुई कीड़ों की बारिश?अजीबोगरीब जीवों की बारिश की वीडियो सोशल मीडिया में मचा रही है सनसनी।

OMG-what is this happening? Insects rained from the sky? Video of strange creatures raining is creating sensation in social media.

क्या कभी आपने कीड़ों की बारिश देखी है? ऐसी बारिश चीन की राजधानी बीजिंग में होने का दावा सोशल मीडिया में कियाज रहा है,सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रही है जिसे देखकर हर कोई हैरान हैं। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चीन की राजधानी बीजिंग के अलग-अलग इलाकों में ये कीड़े की बारिश हो रही है।सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो और फोटोज में देखा जा सकता है कि सड़कों पर खड़ी कारें पूरी तरह से कीड़ों से ढकी हुई हैं. कीड़ों का गुच्छा सड़क पर भी दिखाई दे रहा है. बीज़िंग के नागरिकों को सलाह दी गई है कि वे अगर घर से बाहर निकलें तो अपने साथ छाता ले जाना नहीं भूलें. इसके साथ ही कहा गया है कि इस तरह की बारिश का अनुमान होने से घर से अनावश्यक न निकलें।


न्यू यॉर्क पोस्ट ने बताया, "कीड़ों की वर्षा के पीछे का कारण अभी तक ज्ञात नहीं है, लेकिन वैज्ञानिक पत्रिका मदर नेचर नेटवर्क का सुझाव है कि इस तरह से कीड़े और कुछ घिनौने जीवों को भारी हवाएं बहाकर ले गईं होंगी और फिर उन्हें आसमान से जमीन पर गिरा दिया गया था।"

रिपोर्ट में कहा गया है, "समय-समय पर यह भी उल्लेख किया गया है कि इस प्रकार की घटना एक तूफान के बाद होती है जब कीड़े एक भंवर में फंस जाते हैं और फिर भंवर के गुजर जाने के बाद आसमान से जमीन पर गिर जाते हैं।"


वही एक चीनी पत्रकार शेन शिवेई ने दावा किया कि ये वीडियो नकली था और बीजिंग शहर में हाल के दिनों में बारिश नहीं हुई थी। उन्होंने बताया कि "मैं बीजिंग में हूं और यह वीडियो नकली है। बीजिंग में इन दिनों बारिश नहीं हुई है,” शेन शिवेई ने ट्वीट किया।

 

अब सोशल मीडिया में वायरल कीड़ों की बरसात की वीडियो में कितनी सच्चाई है ये कहना मुश्किल है लेकिन ये सच है कि आसमान से अक्सर अजीबोगरीब चीजे गिरती रहती है कभी मछलियों की बारिश हो जाती है तो कभी किसी और चीज की ऐसा इसीलिए होता है क्योंकि तेज़ तूफान अपने साथ समुन्द्र से कई बार मछलियों को भी भवंडर में उड़ा कर आसमान में ले जाता है और कुछ समय बाद बादल बरसते है और मछलियों की बारिश हो जाती है।