महंत नरेन्द्र गिरि के मौत का रहस्यः डेढ़ मिनट का वीडियो में पंखा, फंदा और शव, उठ रहे कई सवाल

Mystery of death of Mahant Narendra Giri: Fan, noose and dead body in one and a half minute video, many questions are being raised

प्रयागराज। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत का रहस्य लगातार गहराता जा रहा है। हांलाकि कल देर शाम महंत नरेन्द्र गिरि को भू-समाधि दे दी गयी, इससे पहले पांच डॉक्टरों ने उनका पोस्टमार्टम किया, जिसकी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपी जायेगी। इस मामले में अभी तक पुलिस ने महंत गिरि के शिष्य आनन्द गिरि सहित कई लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है। उधर इस मामले में एक एक 1.45 मिनट का वीडियो सामने आया है। दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो पुलिस के पहुंचने के ठीक बाद का है। वीडियो में दिखा जा रहा है जिस कमरे में महंत नरेन्द्र गिरि ने फांसी लगाई वहां पंखा तेजी से चल रहा है, नरेन्द्र गिरि का शव जमीन पर रखा हुआ है।

वीडियो में दिख रहा है कि आईजी केपी सिंह कमरे के दरवाजे पर खड़े महंत के शिष्यों से पूछताछ कर रहे हैं। वह पूछ रहे हैं कि पंखा चल रहा था या किसी ने इसे चलाया था। इस पर एक शिष्य कह रहा है कि पंखा उसने चलाया था। साथ ही शिष्य बता रहा है कि दरवाजा बंद था काफी आवाज देने पर भी दरवाजा नहीं खुला तो उन्होंने धक्का मारकर दरवाजा खोल दिया। आईजी पूछ रहे हैं कि बिना पुलिस के आए आपने शव क्यों नीचे उतारा तो वह इसका भी जवाब देता दिखाई दे रहा है। वहीं इसी कमरे में बलवीर की तरह दिखने वाला शिष्य भी नजर आ रहा है। यही नहीं पंखा चल रहा है औ पंखे से पीले रंग की नायलॉन की रस्सी लटक रही है। महंत के गले में भी रस्सी का टुकड़ा फंसा हुआ दिख रहा है। वहीं एक टुकड़ा टेबल पर रखा हुआ था। ऐसे में कई सवाल उठ रहे हैं।