गुड़ मॉर्निंग इंडिया: 14 दिनों में आएगा कोरोना की तीसरी लहर का पीक! पहली बार मैच देखने पंहुची विराट-अनुष्का की बेटी

Good Morning India: The peak of the third wave of Corona will come in 14 days! Virat-Anushka's daughter came to watch the match for the first time

नमस्कार दोस्तों, आवाज 24X7 के गुड़ मॉर्निंग इंडिया में आपका स्वागत है। आज के प्रमुख कार्यक्रमों पर नजर डालते हैं। आज प्रधानमंत्री मोदी पहली बार राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं को ब्लॉकचेन तकनीक से डिजिटल प्रमाणपत्र देंगे। उधर RSS चीफ मोहन भागवत 4 दिन के दौरे पर त्रिपुरा जाएंगे। उन्हें सरकार ने स्टेट गेस्ट का दर्जा दिया है। उधर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उत्तराखंड में चुनाव के लिए कांग्रेस का कैम्पेन सॉन्ग आज लॉन्च करेंगे।
अब अभी तक के बड़ी खबरों की तरफ रुख करते हैं। देश में कोरोना की तीसरी लहर का पीक 14 दिनों में आ जाएगा। IIT मद्रास ने अपनी स्टडी में यह दावा किया है। इसमें कहा गया है कि कोरोना के मामले 6 फरवरी तक यानी 2 हफ्तों में चरम पर पहुंच जाएंगे। स्टडी के मुताबिक, संक्रमण दर बतानी वाली R वैल्यू 14 से 21 जनवरी के बीच 2.2 से घटकर 1.57 रह गई है। ऐसे में तीसरी लहर के अगले 15 दिन में पीक पर पहुंचने का अनुमान है।
उधर राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया। सुबह 11.28 बजे राज्यपाल के ट्विटर हैंडल से अरबी भाषा में ट्वीट किया गया। इस ट्वीट का मतलब है- ‘गुड मार्निंग, आपके चाचा स्पूकी और हायब्रिड आपको दुआ देते हैं।’ इस बारे में ट्विटर इंडिया को भी लिखा गया है। इससे पहले NDRF का आधिकारिक ट्विटर हैंडल भी शनिवार देर रात हैक हो गया था।
इधर भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए वनडे सीरीज के आखिरी मैच में विराट कोहली की बेटी वामिका स्क्रीन पर नजर आईं। भारतीय पारी के दौरान विराट ने अर्धशतक पूरा किया, तब स्टैंड्स में मौजूद अनुष्का शर्मा की गोद में उनकी बेटी भी थीं। फिफ्टी के बाद कोहली ने वामिका को देखकर मजेदार रिएक्शन दिया। यह देख अनुष्का के साथ वामिका भी तालियां बजाने लगीं।


अब उत्तराखंड की खबरों की बात करते हैं। उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश के चलते केदारनाथ में 14 फीट से अधिक बर्फ जम गई है। वहीं बदरीनाथ धाम में लगभग पांच और हेमकुंड साहिब में छह फीट तक बर्फ जम गई है। केदारनाथ क्षेत्र में संचार सेवा ठप होने से संपर्क नहीं हो पा रहा है। केदारनाथ में इन दिनों कुछ साधु रह रहे हैं। उधर, द्वितीय केदार मद्महेश्वर व तृतीय केदार तुंगनाथ सहित अन्य ऊंचाई वाले क्षेत्र भी बर्फ से लकदक हैं। निचले इलाकों में दिनभर हल्की बूंदाबांदी होती रही।
वहीं उत्तराखंड में बीते 24 घंटे के भीतर कोरोना संक्रमण के नए मामलों में कुछ कमी आई। रविवार को राज्य में 3727 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं। जबकि पांच मरीजों की मौत हुई है। 1270 संक्रमित ठीक हुए हैं। सक्रिय मामले भी 31 हजार पार हो गए हैं। कुल संक्रमितों की संख्या 400401 पहुंच गई है।