गुड़ मॉर्निंग इंडिया: आज खत्म हो सकता है किसान आंदोलन! चुनावी घमासान: मोदी के बाद अब राहुल, केजरीवाल और अखिलेश आयेंगे उत्तराखंड

नमस्कार दोस्तो आवाज 24x7 के गुड़ मॉर्निंग पोस्ट पर आपका स्वागत है। दिन की शुरूआत आज के प्रमुख इवेंट्स और खबरों से करते हैं। आज संसद भवन में कांग्रेस की पार्लियामेंट्री मीटिंग होगी। पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी इसे एड्रेस करेंगीं। वहीं कांग्रेस का एक डेलिगेशन नगालैंड में सुरक्षाबलों की फायरिंग में मारे गए लोगों के परिवार से मिलेगा। उधर आज संयुक्त किसान मोर्चा की मीटिंग होगी। इसमें आंदोलन खत्म करने पर फैसला होगा। वहीं आज एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस ED के सामने पेश हो सकती हैं। उनसे मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ होनी है। आज इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का पहला मुकाबला होगा। यह मैच ब्रिस्बेन में चल रहा है। 
अब अभी तक कि बड़ी खबरों पर नजर डालते हैं। उत्तराखंड से शुरुआत करते हुए बता दें कि यहां अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। चुनाव के मद्देनजर अभी हाल में ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तराखंड पहुंचे थे। अब राहुल गांधी, अखिलेश यादव और अरविन्द केजरीवाल भी उत्तराखंड आने वाले हैं। 
उधर अब तक कि बड़ी खबर ये है कि अमेरिकी स्पेस एजेंसी NASA ने अपने मून मिशन के लिए 10 ट्रेनी एस्ट्रोनॉट्स को चुना है। इनमें भारतीय मूल के अनिल मेनन भी शामिल हैं। 45 साल के अनिल NASA की क्लास 2021 का हिस्सा बनेंगे। अनिल अमेरिकी एयरफोर्स में लेफ्टिनेंट कर्नल हैं और स्पेसएक्स में फ्लाइट सर्जन भी रहे। मिशन के लिए चुने गए 10 लोगों में 6 पुरुष और 4 महिलाएं हैं।