कोरोना ब्रेकिंग:क्या हालात बिगड़ने लगे हैं? केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को लिखा पत्र,कहा अस्पतालों को रखें तैयार!

Corona Breaking: Has the situation started deteriorating? The central government wrote a letter to all the states, saying keep the hospitals ready!

केंद्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सभी राज्यों को अलर्ट करते हुए चिट्ठी लिखी है। पत्र में राज्यों को कोरोना केसों  पर पैनी नजर बनाए रखने के लिए निर्देशित किया है। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लिखे गए पत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा है कि "मौजूदा स्थिति में कोरोना के मामलों में आए उछाल के बीच पांच से 10 फीसदी सक्रिय मामलों को ही अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता है। हालात तेजी से बदल रहे हैं और रोजाना मामलों की गति भी तेज हो रही है। ऐसे में अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ सकती है। हमें इसके लिए तैयार रहना होगा।

 

सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को सलाह दी जाती है कि वे कुल मामलों की संख्या और सक्रिय मामलों की संख्या पर नजर बनाए रखें। 
गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कुल 1,79,723 नए पॉज़िटिव मामले मिले, 46,569 मरीज स्वस्थ हुए, जबकि 146 मरीज की मृत्यु हुई है। देश में कुल सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 7,23,619 हुई।