ब्रेकिंग:पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बने शहबाज शरीफ़! वास्तव में कितने शरीफ़ है शहबाज शरीफ़ जानिए खबर के लिंक में

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री आखिरकार शहबाज शरीफ़ बन गए है। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में शरीफ को निर्विरोध प्रधानमंत्री चुना गया। वही इमरान खान इतिहास के पहले ऐसे प्रधानमंत्री बन गए जो अविश्वास प्रस्ताव की वजह से प्रधानमंत्री पद से हटाए गए। पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शरीफ वास्तव में कितने शरीफ है क्या है उनका इतिहास आइये जानते है।
शहबाज शरीफ़ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बन गए है लेकिन शरीफ कितने पाक साफ है ये खुलासा नैब यानी नेशनल एकाउंटेबिलिटी ब्यूरो ने किया है।
शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान के लाहौर में स्थित सरकारी कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है। इसके बाद उन्होंने बिजनेस में किस्मत आजमाई औऱ सफल भी रहे। 1985 में उन्हें लाहौर चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज का प्रेसिडेंट चुना गया। बिजनेस के साथ साथ शरीफ ने राजनीति में भी एंट्री कर दी। 1988 से 90 तक वो पाकिस्तान के पंजाब विधानसभा के सदस्य रहे। आबादी वाले पंजाब के मुख्यमंत्री भी बने। शाहबाज के दो बड़े भाई अब्बास शरीफ और नवाज शरीफ हैं. नवाज शरीफ तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रह चुके हैं. 1973 में शाहबाज ने अपनी रिश्ते की बहन से शादी कर ली. दोनों के चार बच्चे हैं. 2003 में शाहबाज ने दूसरी शादी की। माना जाता है कि शाहबाज अपने भाई नवाज से ज्यादा अमीर हैं।राजनीति के क्षेत्र में उन्होंने कई हेराफेरी भी की। एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 30 सालों में शरीफ की कुल प्रोपर्टी 700 करोड़ हो गयी जबकि राजनीति में कदम रखने से पहले 20 लाख के करीब उनकी संपत्ति थी। 700 करोड़ की प्रॉपर्टी के बारे में शरीफ आज तक ब्यौरा नही दे पाए कि इतनी प्रॉपर्टी आखिरकार उनके पास आई कहाँ से? इसी के चलते शरीफ को जेल की हवा भी खानी पड़ी थी। दो वर्ष पूर्व शरीफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में भी गिरफ्तार हुए थे। ये केस अब भी चल ही रहा है।