ब्रेकिंग:ट्विटर के बाद अब कोका कोला खरीदेंगे एलन मस्क और मिलाएंगे धीमा जहर कोकीन! क्या होती है कोकीन? क्या भारत मे कोकीन यूज करना है दंडनीय अपराध?

ट्वीटर के बाद अब एलन मस्क कोका कोला भी खरीदने वाले है। एलन मस्क ने ये एलान खुद ट्वीट कर किया है। उन्होंने कोका कोला को सिर्फ खरीदने की बात ही नही की बल्कि कोका कोला में कोकीन डालने की बात भी की है। एलन मस्क ने ये ट्वीट मज़ाक में किया है या नही ये नही कहा जा सकता क्योंकि जब भी कोई प्रैंक या मजाक किया जाता है तो हंसी मजाक के ईमोजी के साथ किया जाता है ताकि वो थोड़ा व्यंग्यात्मक लगे। लेकिन एलन मस्क के ट्वीट में कोई ईमोजी नही है । 


एलन मस्क के इस ट्वीट के बाद लोगो ने रिएक्शन देने शुरू किए,एक ट्वीटर यूजर ने एलन को मैकडोनाल्ड खरीदने की सलाह दी जिसके बाद एलन ने मैकडोनाल्ड को खरीदने और आइस्क्रीम मशीन ठीक करने की बात भी ट्वीट कर डाली और कैप्शन में लिखा कि सुनो मैं कोई चमत्कार नही कर सकता हूँ।

 

क्या होती है कोकीन?

कोकीन एक बहुत शक्तिशाली नशीला उत्तेजक है जो सीधे मस्तिष्क को प्रभावित करता है। कोकीन मस्तिष्क को अधिक सक्रिय कर देती है। इससे कुछ समय के लिए व्यक्ति की सतर्कता और जागने की क्षमता बढ़ जाती है। यह कभी-कभी 'ऊर्जा के विस्फोट' जैसा अहसास प्रदान करती है। यह दर्द से भी राहत प्रदान कर सकती है।

ये प्रभाव थोड़ी देर के लिए ही रहते हैं। आपका दिमाग उन्हीं प्रभावों को फिर से हासिल करने के लिए आपको अधिक मात्रा लेने के लिए प्रेरित करता है और इस तरह आप लगातार एक चक्र में फंसते चले जाते हैं।

भारत में कोकीन उपयोग करना या रखना अवैध और एनडीपीएस एक्ट के तहत एक दंडनीय अपराध है। यदि आप एक छोटी सी मात्रा में कोकीन के साथ पकड़े जाते हैं तो भी आपको गिरफ्तार किया जा सकता है और इससे आपका आपराधिक रिकॉर्ड बन सकता है।


आपको बता दें कि एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में ट्वीटर की सौ प्रतिशत हिस्सेदारी खरीद ली अब ट्वीटर पूरी तरह एलन मस्क का हो गया है। एलन मस्क ट्वीटर पर पहले 9 प्रतिशत के हिस्सेदार थे। ट्वीटर खरीदने के बाद मस्क सोशल मीडिया में खूब ट्रेंड करने लगे। ट्विटर की 9 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के बाद कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल ने उनका बोर्ड में ज़ोरदार स्वागत किया था,हालांकि तब ट्वीटर और बोर्ड के बीच तनाव था लेकिन आज एलन मस्क ट्वीटर के इकलौते मालिक बन गए है।