बड़ी खबरः पाक की हवा से भारत में मौसम ने बदली करवट! यलो अलर्ट पर उत्तर भारत के 7 राज्य, बारिश और ओले गिरने की संभावना

 Big news: The weather in India has changed due to the wind of Pakistan! 7 states of North India on yellow alert, possibility of rain and hail

नई दिल्ली। पाकिस्तान में बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन से भारत के उत्तरी राज्यों के मौसम में बदलाव आया है। बताया जा रहा है कि इसके चलते कई राज्यों में बारिश और ओले गिरने की संभावना है। इधर उत्तर भारत में भी एक वेर्स्टन डिर्स्टबेंस एक्टिव हो रहा है। इसलिए मंगलवार शाम से ही उत्तर प्रदेश, दिल्ली, मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीगढ़, हिमाचल प्रदेश और बिहार में आंधी, तूफान और बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं।

उधर मौसम विभाग ने यूपी के 14 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। लखनऊ में बादल छाए रहने के साथ बारिश की संभावना है। झांसी में सुबह से बादल छाए हैं। बुधवार को 37°C के साथ प्रयागराज और झांसी प्रदेश में सबसे ज्यादा गर्म रहे हैं। वहीं, 13.5°C के साथ मुजफ्फरनगर सबसे ठंडा शहर रिकॉर्ड किया गया है।

वहीं मध्यप्रदेश में बेमौसम बारिश ने किसानों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। 16 से 20 मार्च के बीच प्रदेशभर में तेज बारिश, ओले गिरने और तेज आंधी चलने की आशंका है। इस कारण शाजापुर, उज्जैन, विदिशा, नर्मदापुरम, हरदा, सीहोर समेत कई जिलों में किसान गेहूं की फसल पहले ही कटवाकर सुरक्षित रख रहे हैं। प्रदेशभर में बिगड़े मौसम के मिजाज की वजह से दिन के तापमान में 2.8 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया है।