बिग ब्रेकिंगः देश में लगातार बढ़ रही ओमीक्रॉन संदिग्धों की संख्या! महाराष्ट्र में 28 पहुंचा आंकड़ा, दिल्ली में भी मिले संदिग्ध मरीज

नई दिल्ली। कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रोन लगातार टेंशन बड़ा रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के संदिग्ध संक्रमितों की संख्या बढ़कर 28 हो गयी है। बताया जाता है कि यह सभी लोग दस नवम्बर से 2 दिसम्बर के बीच मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे थे। उधर दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल में ओमिक्रोन वैरिएंट के 12 संदिग्ध मरीज भर्ती किए गए हैं। लगातार मिल रहे मामलों से सरकार और स्वास्थ्य विभाग की परेशानियां बढ़ने लगी हैं। 
महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि कोविड पॉजिटिव 28 लोगों के सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है। टोपे ने कहा कि कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ को लेकर बढ़ी चिंताओं के बीच घरेलू हवाई यात्रा के लिए संशोधित दिशा-निर्देश राज्य सरकार अगले कुछ दिनों में जारी करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार जल्द ही राज्य में वैक्सीन को लेकर बड़ा निर्णय ले सकती है। 10 से 30 नवंबर के बीच 2868 यात्री मुंबई में आए हैं। इनमें से 485 यात्रियों की जांच की जा चुकी है। 9 लोग पॉजिटिव मिले हैं। अगले 2 दिनों में बाकी लोगों की भी रिपोर्ट आ जाएगी।
वहीं मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 15 नए केस सामने आए हैं। इनमें भोपाल में सबसे ज्यादा 8 पॉजिटिव शामिल हैं। लगातार छठवें दिन भोपाल एमपी में नए केस के मामले पहले नंबर पर है। पिछले 6 दिन में मध्यप्रदेश के कुल 88 केस में से अकेले भोपाल में 54 मामले शामिल हैं। यानी 60% से ज्यादा केस भोपाल में ही मिल रहे हैं। इससे चिंता बढ़ गई है। दूसरे नंबर पर इंदौर है। यहां पर 6 दिन में 22 केस सामने आ चुके हैं। भोपाल में कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बिना मास्क के घूमने पर 500 रुपए तक जुर्माना लगाने को कहा है। CM शिवराज सिंह चौहान भी संक्रमितों के बढ़ते आंकड़ों पर चिंता जता चुके हैं।