बिग ब्रेकिंग:यहाँ 37 वर्षीय पत्रकार को सुना दी 11 साल की सजा, पूर्व राजनयिक ने सजा को बताया अपमानजनक

37 वर्षीय अमेरिकी पत्रकार डैनी फेंस्टर को म्यामांर की एक सैन्य अदालत ने 11 साल की जेल की सजा सुनाई है। उनके खिलाफ आव्रजन (इमिग्रेशन)कानून को तोड़ने,गैरकानूनी जुड़ाव और सेना के खिलाफ असंतोष फैलाने के मामलों में मुकदमा दर्ज किया गया है। अमेरिकी पत्रकार डैनी फेस्टर की तरह देश में कई पत्रकारों को इस साल फरवरी में हुए सैन्य तख्तापलट के बाद हिरासत में लिया गया है। फेंस्टर पर म्यामांर सरकार ने आतंकवाद और देशद्रोह के आरोप भी लगाए है। नए आरोपों पर 16 नवंबर को ट्रायल शुरू किया जाएगा। फेंस्टर पहले एक स्वतंत्र समाचार वेबसाइट म्यामांर नाओ के लिए काम करते थे जो सत्ता बदलते ही  सेना के खिलाफ रिपोर्टिंग करती आ रही है। सजा सुनाए जाने के समय तक फेंस्टर म्यामांर के यांगून शहर में स्थित ऑनलाइन समाचार संस्थान फ्रंटियर म्यामांर के मैनेजिंग एडिटर थे जिन्हें यांगून अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया।  


अमेरिकी सरकार ने डैनी की गिरफ्तारी पर म्यामांर सरकार की जमकर आलोचना की और म्यामांर की सैन्य सरकार पर डैनी को रिहा करने का दबाव भी डाल रही है। अमेरिकी सरकार के पूर्व राजनयिक और बंधकों को छुड़ाने के लिए काम कर रहे बिल रिचर्डसन ने डैनी की सजा को अपमानजनक बताया और कहा कि ये न केवल अंतरराष्ट्रीय पत्रकारों बल्कि म्यामांर के पत्रकारों को भी संदेश देता है कि स्थिति पर तथ्यात्मक रिपोर्टिंग करने पर कई वर्षों की जेल भी हो सकती है।

A PHP Error was encountered

Severity: Core Warning

Message: PHP Startup: Unable to load dynamic library 'imagick.so' (tried: /opt/alt/php73/usr/lib64/php/modules/imagick.so (libMagickWand-7.Q16HDRI.so.7: cannot open shared object file: No such file or directory), /opt/alt/php73/usr/lib64/php/modules/imagick.so.so (/opt/alt/php73/usr/lib64/php/modules/imagick.so.so: cannot open shared object file: No such file or directory))

Filename: Unknown

Line Number: 0

Backtrace: