बालिका वधू : इस पॉपुलर सीरियल के ये तीन अहम किरदार जिनकी मौत ने सबको रुला दिया, बालिका वधू की जोड़ी टूटी तो दादी सा का भी नही रहा साया

छोटे पर्दे के वो बड़े कलाकार जिन्होंने हर घर मे अपनी पहचान ऐसे बनाई जैसे मानो वो हर घर का सदस्य हो। टीवी के फेमस सीरियल बालिका वधू ने धूम मचा दी थी, इस सीरियल की टाइमिंग पर हर घर मे टीवी के आगे लोग चिपक कर बैठ जाते, ये शो जितना पॉपुलर हुआ उससे कही ज़्यादा इसके कलाकार फेमस हुए।आज इस सीरियल के तीन बड़े कलाकार हमारे बीच नही है।इन तीनो के ही चले जाने से इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गयी है। आज सुबह शॉकिंग न्यूज़ ने सबको हतप्रभ कर दिया जब खबर मिली कि बालिका वधू के शिव यानी सिद्धार्थ शुक्ला की मौत हार्ट अटैक से हुई, बालिका वधू में सिद्धार्थ ने अपने दमदार अभिनय से सबका दिल जीत लिया था।मुंबई के कपूर अस्पताल का दावा है कि सिद्धार्थ ने कुछ दवायें खाई थी। अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी।सिद्धार्थ अपनी फिटनेस का खास ध्यान देते थे जिम में घण्टो वर्क आउट करते थे अपनी डाइट पर भी खूब ध्यान देते है ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर इतने फिट रहने वाले इंसान की महज 40 वर्ष की उम्र में मौत कैसे हो सकती है।

वही बालिका वधू फेम आनंदी को कौन नही जानता,लीड रोल करने वाली प्रत्युषा बनर्जी ने आत्महत्या कर सबको हैरत में डाल दिया था।पर्दे पर हमेशा खुश रहने वाली आनंदी भला निजी ज़िन्दगी में क्या इतनी परेशान हो सकती थी कि उसने आत्महत्या ही कर ली।उनकी मौत के लिए कई लोग उनके बॉयफ्रेंड को ज़िम्मेदार मानते है हालांकि प्रत्युषा की मौत जिस अपार्टमेंट में हुई थी वहां से कोई सोसाइड नोट नही मिला पर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ था कि प्रत्यूषा में शुरुआती प्रेग्नेंसी के संकेत मिले थे हालांकि इसकी पुष्टि नही हो पाई थी लेकिन सवालों के घेरे में प्रत्युषा के बॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह पर आरोप लगे थे कि उन्होंने प्रत्युषा को धोखा दिया था।वही प्रत्युषा के माता पिता का कहना था कि उसका मर्डर हुआ है।5 साल बाद भी प्रत्युषा की मौत से पर्दा नही उठ पाया।आज भी केस कोर्ट में लंबित है।


बालिका वधू की सबसे चर्चित दादी का किरदार निभाने वाली दादी सा सुरेखा सीकरी की भी मौत 75 वर्ष की उम्र में हुई।अभी हाल ही में 16 जुलाई को उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ। सुरेखा काफी लंबे समय से बीमार थी 2020 में उन्हें दूसरी बार ब्रेन स्ट्रोक हुआ था इससे पहले भी उन्हें पैरालाइटिक स्ट्रोक पड़ चुका था। बालिका वधू के ये तीन अहम किरदार इस तरह दुनिया छोड़कर चले जायेंगे ये किसी ने नही सोचा था।