विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने इस बार ग्लैमर से जीत हासिल करने के लिए बिकनी गर्ल अर्चना को दिया हस्तिनापुर से टिकट, बोल्ड सीन्स के लिए रह चुकी है सुर्खियों में

Assembly elections: Congress has given ticket to Bikini girl Archana from Hastinapur to win with glamor, has been in the headlines for bold scenes

उत्तर प्रदेश सभ चुनावों की तारीख के एलान के साथ ही सभी राजनीतिक पार्टियों और प्रत्याशियों ने जीतने की के लिए एड़ीचोटी का जोर लगाना शुरू कर दिया है,जिसके बाद कांग्रेस ने भी अपने 125 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है। गुरूवार को पार्टी के जरिये जारी इस लिस्ट में 50 महिला उम्मीदवारों को जगह दी गयी है, इन 50 महिला उम्मीदवारों में मेरठ जिले के हस्तिनपुर निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी ने 26 वर्षीय अर्चना गौतम को मैदान में उतारा है। अर्चना बिकनी गर्ल के नाम से भी मशहूर है। कांग्रेस अब ग्लैमर के बलबूते पर मेरठ से सीट जीतने के कोशिश में है।


अर्चना ने दो महीने पहले भी कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली थी।अर्चना गौतम का जन्म 1 सितंबर 1995 को हुआ था, बिकनी गर्ल के नाम से मशहूर अर्चना गौतम मूल रूप से यूपी के मेरठ की रहने वाली हैं। उन्हों ने IIMT से पत्रकारिता की पढाई की है।


राजनीतिक पारी शुरू करने से पहले अर्चना अब तक कई ​ब्यूटी कांटेस्ट का हिस्सा रहीं, उनका कहना है कि उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया है। प्रत्याशी घोषित होने के बाद अर्चना गौतम मीडिया से रूबरू हुईं, उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी के आशीर्वाद से उनको मेरठ के हस्तिनापुर से टिकट दिया गया है. उन्होंने कहा कि उनका जन्म मेरठ के मवाना के नगला हरैरु में हुआ है।वह अपनी मातृभूमि में दोबारा आ गई हैं,उन्होंने इस्माइल इंटर कॉलेज से दसवीं और मेरठ के शांता स्मारक से 12वीं की पढ़ाई की है। उसके बाद आईआईएमटी इंजीनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएशन किया।वह मास कम्युनिकेशन की स्टूडेंट भी हैं,  वह मिस कॉस्मो वर्ल्ड 2018, मिस यूपी 2014 भी रही हैं  उन्होंने मलेशिया में इंडिया को रिप्रेजेंट भी किया है,उन्होंने बताया कि उन्होंने कई फिल्मों में काम भी किया है, अर्चना ने कहा कि उन्होंने चार फिल्में बॉलीवुड तो पांच फिल्में साउथ में की हैं 28 जनवरी को उनकी एक फिल्म 'गुंडाज़' रिलीज हो रही है। दूसरी फिल्म 'आईपीएल' भी जल्द आने वाली है, यह तेलुगु और तमिल में हैं।

अपनी राजनीति की शुरुआत बताते हुए अर्चना ने कहा कि एक दिन वो टीवी देख रही थीं,उन्होंने प्रियंका गांधी को देखा, उनका स्लोगन था 'लड़की हूं लड़ सकती हूं'।वहां से प्रेरित होकर राजनीतिक में आने का मन बना लिया।